पांच परिवारों में लौटी खुशी, बच्चा चोर धराए

अलीगढ़ ब्यूरो। अलीगढ़ पुलिस ने 16 बच्चा चोरों को पकड़ा है। उनके पास से पांच बच्चे भी बरामद किए गए हैं। चोरों का गैंग बच्चों को निःसंतान दंपत्ती को बेच देता था। पुलिस को यह कामयाबी एसएसपी कलानिधि नैथानी की ओर से चलाये जा रहे ऑपरेशन खुशी अभियान के तहत मिली है। रात भर चले अभियान में पकड़े गए लोगों से पूछताछ चल रही है।
एसएसपी ने बताया कि रात भर चली धरपकड़ में पहली बार इतिहास में एक ही रात में विभिन्न जनपद से पिछले 7 माह में चोरी हुए पांच बच्चे बरामद किए गए हैं। जो बच्चे बरामद हुए हैं उनके परिवार के खुशी का माहौल है। सभी परिजनों को एक-एक करके बुलाया गया है।
इस दौरान गाजियाबाद से चोरी किये कुछ बच्चों के बारे में भी जानकारी दी जिसमें से दो शिशु को भी बरामद कर लिया गया है। एसएसपी ने इस सफलता में शामिल टीम को 25 हजार के इनाम की घोषणा की है। बरामद बच्चों में दो गाजियाबाद, दो अलीगढ़ के गांधी पार्क व एक महुआ खेड़ा से चुराये गये थे।
एसएसपी ने बताया कि पिछले माह क़वारसी बाईपास से लोहा पीटने वाले परिवार की बच्ची के चोरी जाने के बाद से टीम लगी थीं। इसी दौरान देर रात बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों के मूवमेंट की खबर मिली थी।
इस पर सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय की अगुवाई में सर्विलांस टीम प्रभारी संदीप सिंह व महुआ खेड़ा पुलिस ने घेराबंदी कर बाइक पर तीन लोगों को दबोच लिया।
उन्होंने अपना नाम दुर्योधन व अनिल व शुभम बताया । उन्होंने स्वीकार कि हम बच्चा चुराने आये थे एवं इससे पहले भी हमने कुछ बच्चे चोरी किया है, जिन बच्चों को हम कुछ रूपयों के लाभ के लिए व्यक्तियों को बेंच देते हैं। कुछ बच्चे हमने कुछ समय पहले चोरी किये थे जिनको हम बरामद करा देंगे । इस पर दबिश देकर रात भर में 5 बच्चे बरामद किए गए और 13 खरीदार व मध्यस्त दबोचे गए।
—-
गिरफ्तार हुए अभियुक्त–
1-दुर्योधन पुत्र ठाकुरदास निवासी वर्तमान गंगा नगर कालोनी रैंज हिल्स स्कूल के पीछे थाना गाँधीपार्क, स्थायी पता-ग्राम अनारपुर थाना भिरज एटा ।
2-अनिल पुत्र रामचन्द्र वर्तमान पता सेक्टर 05 एमफोरयू सिनेमा हॉल के पास साहिबावाद गाजियाबाद, स्थायी पता मोहल्ला बजरिया गडरिया, सागर मध्यप्रदेश।
3-शुभम पुत्र रामखिलाडी मोहल्ला हसायन जिला हाथरस।
4-धर्मवीर उर्फ धोनी पुत्र ठाकुरदास निवासी गंगा नगर थाना गांधीपार्क
5-आकाश पुत्र धर्मपाल निवासी धनीपुर टीचर कालोनी थाना महुआ खेडा।
6-संजय गोयल पुत्र जयप्रकाश गोयल निवासी सोमना रोड खैर।
7-बबली पत्नी स्व0 कुशलपाल गगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क।
8-नेहा पत्नी स्व0 अशोक कुमार निवासी अहीरपाडा भीम नगर थाना हरदुआगंज
9-रश्मी पत्नी दुर्योधन निवासी गंगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क।
10-चांदनी उर्फ राजकुमारी पत्नी मोहल्ला रामपुर गभाना
11-अनीता पत्नी धर्मवीर उर्फ धोनी निवासी गंगानगर कालोनी थाना गांधीपार्क।
12-रेखा देवी पत्नी सोनू कुमार निवासी जंहागीराबाद हरदुआगंज।
13-गुलफ्शा उर्फ गुल्लू पत्नी इशरार निवासी जीवनगढ़ क्वार्सी
14-जाहिद पुत्र मौ0 साकिर निवासी हाथीपुल के पास थाना देहलीगेट
15-रूकसार पुत्री निजाम निवासी सराय रहमान रसलगंज थाना बन्नादेवी
16-हाजरा पत्नी मौ0 हसन निवासी शाहजमाल थाना देहलीगेट
—–

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!