आधुनिक परिवेश में बेसिक शिक्षा में सुधार जरूरी : बीएसए

शिक्षक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन संपन्न
गाजीपुर। मरदह-महाहर रोड स्थित एक मैरेज हाल में शुक्रवार को शिक्षक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव ने शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए आधुनिक परिवेश में बेसिक शिक्षा में सुधार एवं प्रेंरणा लक्ष्य के अनुरूप शिक्षण कार्य करने की बात कही।

कहा कि मरदह विकास खंड को प्रेरक ब्लाक बनाने की दिशा में कार्य करें, जिससे अन्य ब्लाकों के लोगों के प्रेरित किया जा सके। सरकार की मंशा के अनुरूप बेसिक विद्यालयों के शिक्षा के स्तर का सुधार करना हम सभी का दायित्व है। इस अवसर पर तीन सेवा निवृत्त एवं मरदह ब्लाक में कार्यरत उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर बीएसए द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से खंड शिक्षाधिकारी बाराचवर राघवेंद्र सिंह, राममूर्ति, सीताराम पाल, अविनाश राय, कल्पना, महेंद्र यादव, माया सिंह, बृजेश यादव, राजेश भारती, अजय तिवारी, अनुराग पटवा, दुर्गा प्रसाद सिंह, जगदीश, डॉ सुमन सिंह, पंकज गुप्ता, रविंद्र मौर्य, आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता मरदह ग्राम प्रधान ज्योत्सना पटवा ने एवं संचालन पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ मरदह के अध्यक्ष वेद प्रकाश पांडेय ने किया। मरदह की खंड शिक्षा अधिकारी कल्पना ने आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।


मरदह ब्लाक प्राशिसं अध्यक्ष कार्यक्रम में नहीं दिखे..
-मरदह प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष आनन्द प्रकाश यादव इस ब्लाक स्तरीय कार्यक्रम में अपने साथियों के साथ अनुपस्थित रहे। उनका कार्यक्रम में न आना चर्चा का विषय बना रहा। शिक्षकों के कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह में ब्लाक अध्यक्ष का गुटबंदी के तहत न जाने की कार्यकम में उपस्थित शिक्षक निंदा करते रहे। कहा कि इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न ब्लाकों के खंड शिक्षाधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के आगमन पर ब्लाक अध्यक्ष जैसे पद पर रहने वाले व्यक्ति द्वारा ऐसे कार्यक्रम का अंदर से विरोध करना उनकी तानाशाही बताई जा रही है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!