“आप” ने फूंका चुनावी बिगुल, बलिया सदर से अजय राय मुन्ना, सिकंदरपुर विस से प्रदीप और बांसडीह से बलवंत को बनाया गया प्रत्याशी..

यूपी में आम आदमी पार्टी ने 100 उम्मीदवारों की सूची जारी की..
बलिया।
आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फूंक दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश में 100 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इन्हें प्रत्याशी के साथ विधानसभा प्रभारी भी बनाया गया है। पार्टी ने साफ निर्देश जारी किया है कि घोषित प्रत्याशियों के विरुद्ध यदि बाद में कोई आपराधिक मामला मिलता है अथवा विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो उन्हें बदला जा सकता है। लेकिन जिले की कुछ सीटों पर आप के उम्मीदवारों की घोषणा से चहुओर खुशी नाच रही है।

पूर्वांचल के बलिया विधानसभा सीट के लिए आम आदमी पार्टी के जुझारू नेता अजय राय “मुन्ना” को उम्मीदवार घोषित किया गया है। मुन्ना ने आप की सदस्यता लेने के बाद से पूरी आस्था व निष्ठा के साथ दल को आगे बढ़ाने का काम किया है। सदर प्रत्याशी “मुन्ना” ने दल का जनाधार बढ़ाने के साथ ही कार्यकर्ताओं और आम जनता को संगठित करने में अहम भूमिका निभाई है। सदर विस की जनता “मुन्ना” के दो दिवसीय स्वागत एवं आशीर्वाद कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी कर रही है। आप के नवनिर्वाचित प्रत्याशी ने बताया कि वह गुरुवार की रात लखनऊ के लिए रवाना होंगे। वापस लौटने के बाद क्षेत्र की जनता से आशीर्वाद लेंगे।

आम आदमी पार्टी ने अजय राय मुन्ना के साथ ही बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा सीट से प्रदीप कुमार और बांसडीह से बलवंत सिंह को विधानसभा प्रभारी/ उम्मीदवार घोषित किया गया है। प्रत्याशियों की सूची जारी करने में पार्टी ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है. इसमें सामान्य से लेकर पिछड़ा जाति के उम्मीदवारों को भी तरजीह दी गई है। सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान, किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है। प्रदेश के पिछड़ी जाति के वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए आप ने सर्वाधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित किए हैं।

इसके अलावा सभी जातियों को साधने की कोशिश भी की है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने सूची जारी की। उन्होंने कहा कि 100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम शामिल हैं।

बताया कि जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की जाएगी। पहली सूची में अवध क्षेत्र के भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार व प्रभारी घोषित किए हैं। इनमें लखनऊ के सात, बाराबंकी के पांच, सीतापुर के चार, सुल्तानपुर के दो, अयोध्या के तीन सीटों के उम्मीदवार शामिल हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!