नौ दिवसीय “गन्ना किसान पट्टा प्रदर्शन मेला” का आयोजन..

मऊ/घोसी। गन्ना समिति घोसी के तत्वावधान में तथा किसान सहकारी चीनी मिल घोसी के सहयोग से नौ दिवसीय गन्ना किसान पट्टा प्रदर्शन मेले का आयोजन किया गया।जिसका शुभारंभ चीनी मिल के जीएम एलपी सोनकर व जिला गन्ना अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने फीता काटकर किया गया।
गन्ना समिति घोसी के प्रांगण में सोमवार को आयोजित मेले में गन्ना किसानों को सर्वे, पर्ची आदि के विषय में जानकारी देने के साथ ही बसंत कालीन गन्ना बुआई के विषय में बताया गया।
जिला गन्ना अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि किसान भाई अपने-अपने गन्ना सर्वे के विषय में जानकारी प्राप्त कर लें।उसमें जो भी कमियां हो उसको मेले में आए गन्ना सुपरवाइजर से या समिति के अधिकारी, कर्मचारियों से मिलकर ठीक करा लें। बसंत कालीन गन्ना बुआई की तैयारी शुरू कर दें। अगेती प्रजाति के साथ अच्छे किस्म के गन्ना बीज को ही बोएं। जीएम एलपी सोनकर ने कहा कि अब आप सभी के दिए गए मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से सूचना मिलेगी। उसी के अनुसार तय समय पर ताजा एवं जड़ रहित गन्ना आपूर्ति करें। बताया कि पूर्व में 19 जनवरी 21 तक के खरीदे गए गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। शासन से दो करोड़ 50 लाख रुपया और मिला है। उसको 24 जनवरी 21 तक खरीदे गए किसानों के खातों में जल्द ही भेज दिया जाएगा।
इस अवसर पर जिला गन्ना अधिकारी सुनील कुमार सिंह, जीएम एलपी सोनकर, सीसीओ रामसेवक यादव, एससीडीआई लालचंद, सचिव हरिविन्द, आदर्श आदि उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!