आम आदमी पार्टी ने जिला मुख्यालय पर किया धरना- प्रदर्शन, डीएम को ज्ञापन सौंपा

मऊ। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के आह्वन पर प्रदेश व्यापी धरना-प्रदर्शन सोमवार को जिला मुख्यालय पर किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौपा गया।
आम आदमी पार्टी- मऊ के साथियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद विधानसभा चुनाव के दौरान वर्तमान सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में बिजली को लेकर यह वादा किया गया कि चुनाव जीतने के बाद सरकार जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी। यह भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल भी है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उधर हाल ही में बिजली के दाम घटाना तो दूर की बात है, बल्कि सरकार ने बिजली की दरों में 23% वृद्धि का प्रस्ताव भी रख दिया है। इससे जनता पर अतिरिक्त आर्थिक दबाव पड़ेगा।

यह प्रस्ताव किसी भी तरह स्वीकार करने योग्य नहीं है। जबकि वास्तव में देश में 30% तक कोयले का उत्पादन भी बढ़ा है। फिर भी बिजली की दरें बढ़ाई जा रही है। राज्य सरकार जनता और विशेषकर किसान भाइयों के साथ वादाखिलाफी कर रही है और अब इन्हें आर्थिक रूप से पीड़ित किया जा रहा है। बिजली समाज के सभी वर्गों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। आम आदमी पार्टी- मऊ इकाई ने राज्यपाल से अपील की है कि उक्त मामले में हस्तक्षेप कर जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएं एवं बिजली के दामों में होने वाली बेतहाशा वृद्धि को रोकने की उचित कार्रवाई करें। जिससे जनता पर आर्थिक बोझ न पड़े।

आम आदमी पार्टी जनता के हितों की रक्षा के लिए सदैव संघर्ष करती है और आगे भी करती रहेगी। आज के इस धरने में जिलाध्यक्ष विक्रमजीत सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश सिंह ‘लाला’, कमलेश द्विवेदी, महफूज अहमद, संतोष सिंह, एके सहाय, जितेंद्र चौहान, अमिता मौर्या, ऋषिकेश पाण्डेय, मनोज कुमार, सुभाष यादव, संजय चौहान, कमली देवी, सरोज वर्मा, संगीता, रीमा, स्वामीनाथ, ज्ञान प्रकाश शर्मा, कृष्ण मोहन, राम जी भारद्वाज, प्रमोद, गुलशन, चंद्रशेखर, विपिन, अवनीश, लल्लन, मुन्ना भारती, जवाहिर भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!