ऐसा ! पति ग्राम प्रधान और पत्नी गांव की सफाई कर्मी…




गाजीपुर। जिस गांव में पति ग्राम प्रधान हो उसी गांव में उसकी पत्नी सफाई कर्मचारी पद पर तैनात हैं। यह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।
मालूम हो कि मरदह विकासखंड के महमूदपुर गांव में तैनात सफाई कर्मचारी के उपर गंभीर आरोप लगा है। उधर दूसरी ओर संदेह के घेरे में प्रभारी एडीओ पंचायत व खंड विकास अधिकारी भी हैं। इनके सह पर ऐसा कृत्य हो रहा है। गांव निवासी एक व्यक्ति ने जिला पंचायत राज अधिकारी को शिकायती पत्र सौंप किया कारवाई की मांग। मालूम हो कि महमूदपुर गांव के हरिनारायण यादव ने जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपे शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि‌ गांव के वर्तमान ग्राम प्रधान वीरेंद्र यादव तथा इनकी पत्नी माधुरी देवी अपनी ही ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी के पद पर तैनात हैं, जो कभी भी गांव में साफ सफाई का कार्य नहीं करती है। सफाई कर्मी माधुरी देवी का पति ही ग्राम प्रधान है, जो हमेशा इनकी हाजिरी रजिस्टर में दिखाई जाती है‌‌ तथा बायोमेट्रिक मशीन का भी प्रयोग नहीं किया जाता है तथा इनके वेतन के लिए पत्र प्रमाणित‌ खुद प्रधान पति ही करता रहता है‌, जो पूर्णतया नियम विरुद्ध है।

इनके संबंधित कर्मचारी प्रभारी एडीओ पंचायत नवीन कुमार सिंह की मिलीभगत से ऐसा कृत्य महीनों से हो रहा हैं। जिस मामले की जांच कर संवैधानिक कारवाई करें‌। अन्यथा कि स्थिति में हम आगे के उच्चधिकारियों का दरवाजा खटखटाने के लिए बाध्य होंगे। इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी‌ अंशुल मौर्या ने बताया कि शिकायत पत्र मिला है, जांच कराकर विधिक कार्रवाई की जाएगी।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!