बीजेपी सरकार लोकतंत्र एवं लोकतांत्रिक मूल्यों का कर रही है हनन-अखिलेश यादव*

*छात्र नेता की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर साधा निशाना*
बलिया। केंद्र और यूपी की डबल इंजन की सरकार देश में लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई हैं।
उक्त बातें शनिवार को बलिया में पिछले दिनों हुई छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या के बाद छात्र नेता को उनके पैतृक गाँव धड़सरा में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कही।
शनिवार को अपराह्न करीब 2.20 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने छात्र नेता हेमंत यादव के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इसके बाद अखिलेश यादव ने दिवंगत छात्र नेता के परिजनों से करीब 25 मिनट तक मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया तथा न्याय दिलाने की बात कही। तत्पश्चात प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार देश से लोकतंत्र को खत्म करने पर तुली हुई है। प्रदेश सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या सत्ता के इशारों पर की गई है।सत्ता के संरक्षित गुंडो के द्वारा उभरते हुए छात्र नेता की हत्या की गई है। बलिया में पिछले सत्ता के संरक्षित लोगो के उत्पीड़न से आजिज आ कर एक व्यापारी नन्दलाल गुप्ता ने आत्महत्या कर ली।सरकार बताए कि इन संरक्षित आपराधियों को कौन पाल पोष रहा है। पूरे यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस के सुरक्षा में अपराधी लोगो की हत्याएं कर रहे हैं।
उन्होंने बेरोजगारी पर सरकार को घेरते हुए कहा कि एक भी नौकरी युवाओं को नही मिली है।जबकि भाजपा सरकार हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने का वायदा की थी। नए संसद भवन के उद्घाटन में न जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कितना भी बड़ा भवन बना लीजिए लेकिन जब तक लोकतंत्र के मूल्यों को नही संजोया जाएगा तब तक भवन बन जाने से कोई फायदा नही होगा। भाजपा सरकार पिछड़ो एवं दलितों का आरक्षण को खत्म करना चाहती है।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार विधेयक ला कर लोकतंत्र का गला घोंट रही है।जिसका हम लोग विरोध करेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव में हम भाजपा को बुरी तरह से पराजित करेंगे।
इस मौके पर पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी , अम्बिका चौधरी , मो.जियाउद्दीन रिजवी ,नारद राय , राजमंगल यादव , सनातन पांडेय , रामजी यादव , देवनारायण यादव , विवेक सिंह ,अंनत मिश्र, हिरामन यादव ,भीष्म यादव सहित सैकड़ों सपा नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
इनसेट….
*25 मिनट तक चली वार्ता..*
बलिया। शनिवार को दिवंगत छात्र नेता हेमंत यादव के परिजनों से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने करीब 25 मिनट तक बंद कमरे में वार्ता की। छात्र नेता की माँ ने रोते हुए न्याय की गुहार लगाई, तो अखिलेश यादव ने पूरी तरह से मदद करने और हर संभव न्याय दिलाने की बात कही।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!