Blood donation camp: साधना फाउंडेशन ने वृहद रक्तदान शिविर का किया आयोजन

यूपी में साधना फाउंडेशन ने बिछाया प्लेटलेट व रक्तदान का जाल

मैदागिन स्थित राजा बलदेव सिंह बिरला अस्पताल परिसर में स्वैच्छिक रक्तदान के लिए पहुंचे महादानी
Varanasi। रक्तदान -महादान.. साधना फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ मौर्या के निर्देश पर वाराणसी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें साधना फाउंडेशन से जुड़े पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और स्वैच्छिक रक्तदान किया। रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर राजा बलदेव दास बिरला हॉस्पिटल में लगाया गया।

रक्तदान शिविर में वाराणसी की टीम के सभी सदस्य और पदाधिकारी पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे बिरला हॉस्पिटल मछोदरी पहुंचे और स्वैच्छिक रक्तदान का हिस्सा बने।
पिछले एक दशक से लगातार स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करने वाली संस्था साधना फाउंडेशन ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पूर्वांचल प्रभारी विनोद कुमार तथा वाराणसी मंडल प्रभारी आशीष कुमार पाल के नेतृत्व में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।


बता दें कि साधना फाउंडेशन की तरफ से पूरे उत्तर प्रदेश में रक्तदान व प्लेटलेट दान के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके माध्यम से जहां लोगों की जिंदगी बचाई जा रही है, वहीं जागरूकता रैली, सेमिनार, गोष्टी आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में साधना फाउंडेशन लगातार रक्तदान शिविर के माध्यम से लोगों को जीवनदान देने का काम कर रहा है। इसी क्रम में साधना फाउंडेशन के पूर्वांचल प्रभारी विनोद कुमार के नेतृत्व में रविवार को वाराणसी में एक व्यापक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें फाउंडेशन से जुड़े पदाधिकारियों सदस्यों ने रक्तदान कर एक बार फिर महादानी बने।


वाराणसी में सफल आयोजन के लिए राष्ट्रीय रक्तदान प्रभारी वेदांत कुमार, राष्ट्रीय सह रक्तदान प्रभारी कृष्ण कुमार तिवारी, फाउंडेशन के स्टेट कोऑर्डिनेटर अखिलानंद तिवारी सहित अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी।

*जरूरत है दुनिया में लाखों को उनके चेहरे पर मुस्कान धरो

फिर खून का रिश्ता जुड़ जाएगा पहले तुम रक्तदान करो।

व्यर्थ न जाए की हुई नेकी, कर्मों के फल भी मिलते हैं।
बच जाए एक इंसान तो जाने कितने ही चेहरे खिलते हैं।
किसी मरते हुए अनजान को आज तुम एक जीवन दान करो।
फिर खून का रिश्ता जुड़ जाएगा पहले तुम रक्तदान करो।


पहचाने दर्द जो दूसरों का, वही तो सच्चा इंसान है।
कोई छोटा-मोटा काम नहीं, ये दान तो बहुत महान है,
करके यह दान इंसानियत का ऊँचा नाम करो।

फिर खून का रिश्ता जुड़ जाएगा पहले तुम रक्तदान करो।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!