मशहूर शायर “मुनव्वर राना” के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज, जानें किस मामले में…

लखनऊ। मशहूर शायर मुनव्वर राना द्वारा तालिबान पर दिए गए विवादित बयान को लेकर हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ज्ञात हो कि हिंदू महासभा व वाल्मीकि समाज ने मुनव्वर राना पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने व शांति भंग करने की धारा समेत रासुका व एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करवाने के लिए हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी। इसके बाद हजरतगंज थाने में आईपीसी की धारा 153A, 505 (1B), 295A, 31खा एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बयान में किया दलितों का अपमान

डॉ. आंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति तथा बाल्मीकी समाज के नेता पी.एल. भारती ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर मुनव्वर राना के खिलाफ धार्मिक भावना पर हमला तथा अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी। तहरीर में कहा गया था कि मुनव्वर राना ने भगवान बाल्मीकी की तुलना तालिबानियों से करके दलितों का अपमान किया है। साथ ही हिन्दू आस्था को चोट पहुंचाई है।

मुनव्वर राना ने ये दिया था बयान

मुनव्वर राना ने कहा था कि हिंदुस्तान को तो अब भी अफगानिस्तान से नहीं, बल्कि पाकिस्तान से डरने की जरूरत है। तालिबानियों का कश्मीर से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि जी पहले क्या थे और बाद में क्या हो गए। तालिबानी भी पहले से बदल चुके हैं। अब पहले जैसा माहौल नहीं है। शायर राना ने बामियान में तालिबानियों के बुद्ध की मूर्तियों को नष्ट करने पर कहा कि भारत में तो राम मंदिर बनाने के लिए मस्जिद तोड़ दिया, आप उसे क्या कहिएगा। क्या यह पवित्र कार्य था।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!