गणतंत्र दिवस पर बच्चों की प्रस्तुति ने मोहा हर किसी का मन

बलिया। सनबीम स्कूल में 74वां गणतंत्र दिवस पूर्ण उत्साह व जोश से मनाया गया। मां सरस्वती का पूजन किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण के पश्चात जूनियर बच्चों से सीनियर वर्ग के बच्चों की मनोहारी प्रस्तुति का करतल ध्वनियों से स्वागत होता रहा। ग्रैंड पेरेंट्स सम्मेलन के दौरान नन्हे बच्चों की सधी हुई प्रस्तुतियों ने स्तब्धकारी समा बांध दिया। अथर्व के ओजपूर्ण भाषण व कविता से हर कोई प्रभावित था। बच्चों द्वारा देशभक्ति गीत, नाटक व छात्रा संस्कृति द्वारा रैप पर वंदे मातरम का प्रदर्शनपर बेजोड़ था।
मुख्य अतिथि सचिव अरुण सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप बच्चे भाग्यशाली हैं कि स्वतंत्र देश में स्वतंत्रता की सांस ले रहे हैं। इसकी कीमत हमारे क्रांतिकारियों ने शहीद होकर चुकाया है। विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने अभिभावकों का आभार जताते हुए कहा कि आपमें से कईयों ने गुलामी को देखा है और आजादी की अनुभूति भी कर रहे हैं। विकास के साथ-साथ बच्चों की मानसिकता पर अपने देश की परंपरा कायम रखने में हम सभी का कर्तव्य होना चाहिए।

प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह ने बच्चों को संविधान के बारे में विस्तार से समझाते हुए कहा कि आपको अपने अधिकार व कर्तव्य के प्रति सदैव जागरूक रहना चाहिए। विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डॉ नवचंद्र तिवारी ने गणतंत्रता की सार्थकता को रेखांकित करते हुए कहा कि हमें क्रांतिकारियों,शहीदों, महान नेताओं के बताए हुए आदर्श पर चलते हुए समाज सेवा में भी योगदान देना चाहिए।
ग्रैंड पेरेंट्स सम्मेलन के गुदगुदाते मनोरंजन में नियमबद्ध कुर्सी दौड़, गिलास -गेंद आदि प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी। विजेताओं को निदेशक ने सम्मानित भी किया। इस दौरान अभिभावकों ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। कार्यक्रम में एनसीसी के बच्चे सान्या दुबे के निर्देशन में पथ संचलन किए।

इस मौके पर एडमिन संतोष कुमार चतुर्वेदी को-ऑर्डिनेटर्स पंकज सिंह, सहरबानो नीतू पांडेय, निधि सिंह, शिक्षकगण मिथिलेश पांडेय, मोनिका दुबे, संदीप पटेल, अनूप गुप्ता, प्रेमशंकर पाठक, विनीत दुबे, नीरज सिंह, बैजनाथ गुप्ता, पंकज सिंह (खेल), जय प्रकाश यादव, विशाल, अंजलि आदि थे। अंत में समस्त शिक्षकों ने ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा’ गीत गाया। संचालन आयुष व दिया ने किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!