डीएम व एसपी ने जमानिया थाने में फरियादियों की सुनी समस्या




दस मामले आए, एक का मौके पर निस्तारण

गाजीपुर। शासन के निर्देश पर चतुर्थ शनिवार को थाना दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह की अध्यक्षता में थाना कोतवाली जमानिया में उपस्थित फरियादियों की फरियाद सुनी गई। साथ ही शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारण के लिए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया।
थाना दिवस पर कोतवाली जमानिया में 10 फरियादियों ने अपनी-अपनी शिकायतों को लिखित रूप में दिया। जिसमें से 01 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष आवेदन का निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारी को दिए गए।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं के विरूद्ध एन्टी भू माफिया एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत करते हुए कड़ी कार्रवाई करे और गरीबों के पट्टे आदि की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल तत्काल भेजा जाए।
उन्होंने निर्देश दिया कि लेखपाल एवं हल्का सिपाही आपसी सामन्जस्य स्थापित करते हुए एक-दूसरे का मोबाइल नम्बर अपने पास रखे तथा टीम बनाकर प्राप्त शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करे।

उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि शिकायतों का निर्धारित समय में निस्तारण न किए जाने पर सम्बन्धित लेखपाल एवं सिपाही पर अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर उपजिलाधिकारी जमानियॉ, क्षेत्राधिकारी जमानिया, थाना प्रभारी, लेखपाल एवं अन्य अधिकारीगण एवं पुलिस विभाग से सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
…..



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!