बड़ी मठिया में लगी आग, नौ झोपड़ी राख, चार मवेशी मरे





आग की लपटों में लाखों की संपत्ति स्वाहा

बलिया। जनपद के उभांव थाना अंतर्गत हल्दीरामपुर गांव के बड़ी मठिया में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। इससे नौ लोगों की रिहायशी झोपड़ी जलकर राख हो गई। घटना से गांव में हड़कंप मच गया है। आग की तेज लपटें और धुआं देखकर आस-पास के कई गांव के लोग मौके पर जुट गए और आग बुझाने के प्रयास में लग गए, लेकिन तेज पछुआ हवा के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। भीषण आगलगी में चार बकरी झुलसकर मर गई। साथ ही गांव के चार लोगों करीब 10 कुंतल भूसा भी धूं -धूं कर जलने लगा।

एसडीएम के निर्देश पर अग्निशमन की दो गाड़ियां पहुंची

सूचना मिलते ही एसडीएम निशांत उपाध्याय के निर्देश पर तत्काल मौके पर अग्निशमन की दो गाड़ी पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इधर एसडीएम के निर्देश पर उभांव इंस्पेक्टर विपिन सिंह, राजस्व निरीक्षक विक्रम सिंह, लेखपाल आलोक पांडे भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर ग्रामीणों के हुए नुकसान की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी।

चूल्हे की चिंगारी से घरों में लगी आग

बताया जा रहा है कि विजयशंकर उर्फ गामा राम के घर खाना बनाकर छोड़े गए चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटें आसपास के नौ रिहायाशी झोपड़ी तक पहुंच गई। जिससे सुभाष, प्रेमचंद, श्रीनाथ, विजय शंकर, प्रमोद, मन्नू, नंदलाल, रामधनी और संजय की रिहायशी झोपड़ी में रखा अनाज, चार बकरी, बिस्तर, कपड़े और सभी घरेलू सामान जलकर खाक हो गए। जबकि अगलगी में श्रीकांत, अशोक, बलवंत और रामाशीष का करीब 10 कुंतल भूसा जल गया।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!