गंगापुर सरवार ग्रामसभा स्थित बंसवार में अज्ञात कारणों से लगी आग, लोगों ने आग पर पाया काबू





बलिया। मनियर थाने के गंगापुर सरवार में रविवार के दिन बंसवार में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की लपटों पर किसी की नजर पड़ी। शोर मचाने पर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी तथा ग्रामीणों ने पंपिंग सेट भी स्टार्ट कर आग बुझाई।
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर किसी तरह काबू पाया। ग्रामीणों की मानें तो बंसवार वीरेंद्र सिंह उर्फ बीदर का है। जिसमें घना जंगल है। समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता और आग यदि पूरे बंसवार में फैली होती तो काफी नुकसान हो सकता था। इसकी चपेट में कई घर सहित दूर-दूर तक गेहूं की फसलों को नुकसान होता। ग्रामीणों का अनुमान है कि कोई व्यक्ति शौच करने के लिए बंसवार में गया होगा और बीड़ी पीकर फेंक दिया होगा। इसकी वजह से बंसवार में आग लगी होगी। मौके पर फायर ब्रिगेड तथा काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

इनसेट..
अगलगी में घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख

बलिया। चितबड़ागांव नगर पंचायत के वार्ड नंबर -4 मालवीय नगर निवासी मुन्ना पांडेय पुत्र स्व. जयराम पांडेय के मकान में शनिवार की रात शार्ट-सर्किट से लगी आग में 55 हजार नकदी समेत सोने- चांदी के गहने, खाद्यान्न एवं गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच पाई। आसपास के लोगों के अथक प्रयास से किसी प्रकार आग पर काबू पाया गया। मुन्ना पांडेय के अनुसार वह गाय बेचकर 55 हजार रूपए घर पर ही रखा था जो जल गया। साथ ही सोने—चांदी के गहने, चारपाई, बिस्तर, कपड़े सब कुछ जलकर राख हो गया।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!