कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए अब रोज होगा 3200 मरीजों की जांच




बलिया। कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। मौसम में बदलाव से वायरल संक्रमण मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। महानगरों में लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व उपचार के लिए कोविड सैंपल जांच, निगरानी और उपचार की सुविधाएं बढ़ेंगी। कोविड रोकथाम को लेकर राजधानी से लगातार मानिटरिंग हो रही है। आला अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। मंगलवार की देर शाम चार घंटे चली कांफ्रेसिंग में सीएमओ डाॅ. जयंत कुमार ने संक्रमण की स्थिति और तैयारियों की जानकारी दी।
बताया कि प्रतिदिन 3200 मरीजों की टेस्टिंग करने का लक्ष्य है। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।

जनपद में कोविड महामारी रोकने के लिए संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी से लगाए सार्वजनिक स्थानों पर फिर से टेस्ट शुरू होंगे। जिला अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों पर उपचार के लिए आने वाले मरीजों के लक्षण के आधार पर आरटी पीसीआर जांच के बाद आगे का इलाज होगा। रेलवे व बस स्टैंड पर महानगरों से आने वाले लोगों को वहां तैनात स्वास्थ्यकर्मी सैंपलिंग करेंगे। जिले में अभी कोरोना के एक भी एक्टिव मरीज नहीं है। स्वास्थ्य विभाग 15 से 20 दिन तक लगातार सैंपलिंग कर संक्रमित मरीजों की तलाश करेंगी, जिससे समय रहते रोका जा सके। कोविड काल के दौरान गठित 76 आरटी टीमें सक्रिय हो गई है। किसी भी जोन में संक्रमित मरीज की सूचना पर टीम के सदस्य मौके पर पहुंच क्वारंटीन करने के साथ उनकी निगरानी करेंगी।

इनसेट..
बलिया। जनपद में जिला अस्पताल से लगाए सभी स्वास्थ्य केंद्रों व सार्वजनिक स्थानों पर कोविड सैंपलिंग होगी। लक्षण वाले व महानगरों से आने वाले लोगों की जांच जरूरी हैं। 76 आरटी टीमें सक्रिय हो गई हैं। किसी भी समस्या से निपटने के लिए सभी अस्पतालों में पर्याप्त संसाधन मौजूद है। – डाॅ. अभिषेक मिश्रा, जिला सर्विलांस अधिका


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!