मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन को उठाया, हत्या के बाद बलिया में ली थी शरण …

बलिया। मुंबई की क्राइम ब्रांच टीम बलिया में छापेमारी कर रही थी तो सभी हैरान थे। इसके बाद लखनऊ एसटीएफ, क्राइम ब्रांच व एमवीवीवी कमिश्नरेट की टीम ने मंगलवार को बलिया रेलवे स्टेशन परिसर से महिला समेत तीन लोगों को  हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। सभी को पुलिस ने ट्रांजिस्ट रिमांड पर लिया है। आरोपितों के पास से मृतक महिला का मोबाइल फोन, पैन कार्ड, आधार कार्ड व नकदी रुपये बरामद हुए हैं।

मामला मुंबई में महिला की हत्या से जुड़ा है। बताया गया है कि 21 जुलाई को मुंबई के भयेन्दर थाना क्षेत्र के भोलानगर झोंपड़पट्टी में सुमन देवी नाम की महिला की हत्या कर उसके घर से जेवरात, मोबाइल फोन, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, चेक बुक, बैंक पासबुक व 38 हजार रुपये की डकैती की गई थी। थाना भयेन्दर में मुकदमा दर्ज हुआ था। मुंबई पुलिस को घटना में संलिप्त अभियुक्तों के बलिया में होने की सूचना मिली। जिसके बाद  मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ से सहयोग मांगा।  सभी टीमों ने अपने जाल फैला दिए और अभियुक्त सोनू पुत्र विजय चौहान निवासी गलाफरपुर पकहा व सुधीर कुमार पुत्र तुलसी चौहान निवासी कुसौरी कला थाना सहतवार को टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर से गिरफ्तार कर लिया।

उनकी निशानदेही पर मुन्नी देवी पत्नी लाला वर्मा निवासी गलाफरपुर पकहा को गिरफ्तार करते हुए टीम ने डकैती का माल भी बरामद किया। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी सोनू चौहान व सुधीर महाराष्ट्र में एक रबड़ की कंपनी में काम करते थे। सोनू के ही गांव की सुमन अपने पति के साथ भोलानगर झोंपड़पट्टी, भयेन्दर महाराष्ट्र में रहती थीं। उसका पति प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता था। सोनू व सुधीर का उसके घर पर आना-जाना था। इन लोगों को लगा कि उसके पास 25-30 लाख रुपये के गह ने व नगद हैं।

इसके बाद उन्होंने उसकी हत्या कर गहने व रुपये लूटने की साजिश रची। किसी को संदेह न हो, इसलिए दोनों ने गांव की महिला मुन्नी देवी को सबकुछ बताकर महाराष्ट्र बुला लिया। दोनों मुन्नी के साथ 21 जुलाई को सुमन के घर पहुंचे। इस पर वह इन सभी के लिए चाय व नाश्ता बनाने लगी। तीनों ने मिलकर उसका मुंह तथा गला दबाकर हत्या कर दी और डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!