नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, डीएम-एसपी रहे गतिशील

बलिया। नगर निकाय का चुनाव ज़नपद में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर सुबह मतदान शुरू होते ही बूथों के दौरे पर निकल पड़े। एक- एक कर सभी बूथों पर जाकर मतदान प्रक्रिया पर नज़र बनाए रखें।
ज़िलाधिकारी ने सबसे पहले बलिया नगर स्थित सभी बूथों का निरीक्षण किया। इसके बाद बैरिया, सिकंदरपुर, बांसडीह, सहतवार, रेवती, चितबड़ागांव, मनियर, नगरा और रतसर कलां गए। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक सभी बूथों पर गए और वहां पर चल रहे मतदान का जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान में लगे कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उनसे बातचीत की। पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा संबंधी इंतजाम देखें।
जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक की सतर्कता से जनपद में नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक संवेदनशील बूथों पर कई बार गए और वहां पर चल रही मतदान प्रक्रिया का जायजा लेते रहे। मतदान के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक जनता से अपील करते रहे कि वह लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने आए। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्होंने भीड़ वाले स्थानों का कई बार निरीक्षण किया और जहां भी भीड़ दिखाई दी, उन लोगों को घर जाने की हिदायत देते रहे। सभी बूथों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए। साथ ही दिव्यांग जनों को मतदान कराने के लिए जिला दिव्यांग कल्याण विभाग द्वारा व्यवस्था की गई थी जिससे दिव्यांगों को मतदान करने में किसी प्रकार की समस्या ना आए।
……..
स्ट्रॉंग रूमों का भी लिया जायज़ा
अधिकारी द्वय ने सभी तहसीलों पर बने स्ट्रांग रूमो का भी निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूमो में लगे सीसीटीवी कैमरो को भी देखा। साथ ही मतगणना वाले दिन होने वाली मतगणना कक्षों का भी निरीक्षण किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!