मंदिर निर्माण के लिए अनशन कर रहे ग्रामीणों को नायब तहसीलदार ने समझा-बुझाकर शांत किया, जूस पिलाकर तोड़वाया अनशन




गाजीपुर। सरकारी जमीन पर मंदिर निर्माण कराने के लिए दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामवासियों को नायब तहसीलदार ने समझा-बुझाकर कराया शांत, जूस पिलाकर तोड़वाया अनशन।
सेवराई तहसील क्षेत्र अंतर्गत दिलदारनगर के सरैला में ग्रामीणों द्वारा सरकारी बंजर जमीन पर मंदिर निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा था। जिस पर शासन के दखल के बाद दर्जनों ग्रामीण भूख हड़ताल पर बैठ गए। साथ ही तहसील प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।
ग्रामीणों ने मांग किया कि उक्त सरकारी भूमि पर वर्षों से कई लोग पार्क का निर्माण कर रह रहे हैं, लेकिन मंदिर बनाने के नाम पर प्रशासन हम पर अत्याचार कर रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम शहीद तहसील प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मामले का संज्ञान होने पर एसडीएम के निर्देश के बाद नायब तहसीलदार विपिन कुमार चौरसिया ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तौसीफ अहमद खान के साथ मौके पर पहुंचे।
उन्होंने ग्रामीणों को समझा -बुझाकर किसी तरह मामले को शांत कराया और लोगों को समझाते हुए बताया कि यह सरकारी जमीन है और आपके द्वारा कोई भी पक्का निर्माण इस पर किया जाता है, तो संबंधित को चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। बताया कि शासन द्वारा अवैध निर्माण पर इन दिनों बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि संबंधित भूमि पर किए गए अवैध पक्का निर्माण को भी जांच कराकर ध्वस्तीकरण कराए जाएगा।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!