डीएम- एसपी सहित अफसरों ने किया दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण

दशहरा के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों पर पुलिस की पैनी नजर

गाजीपुर। दुर्गा पूजा पर्व पर आग से बचाव एवं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर डीएम व एसपी ने विभिन्न पंडालों का देर रात तक निरीक्षण किया। इस दौरान वृत्ताधिकारी व थाना प्रभारियों ने भी पुलिस बल के साथ पूजा पंडालों का एक -एक कर जायजा लिया। एक साथ नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासनिक व पुलिस अफसर चक्रमण करते दिखाई दिए।
जनपद मुख्यालय पर स्थापित विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने किया। निरीक्षण के दौरान पंडालों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था तथा अचानक होने वाली किसी भी दुर्घटना से निपटने के लिए आवश्यक सुरक्षा सामग्री व उपकरणों के बारे में पूछताछ की। दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने वाले आयोजकों से पंडालों में बालू, पानी व आग बुझाने वाले अग्निशमन यंत्रों को रखने के लिए निर्देश दिए गए। संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु व वाहनों की भी सघन चेकिंग की गई। रामलीला आयोजन स्थलों व मां दुर्गा पूजा पंडालों के आस-पास के स्थल व परिसर का भी निरीक्षण डीएम व एसपी ने किया। सभी थाना क्षेत्रों में आयोजकों से वार्ता कर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। पैदल गश्त के दौरान आमजन से संवाद कर सुरक्षा का विश्वास दिलाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा त्योहारों पर चाक- चौबंद सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के साथ ही बालिका/महिला सुरक्षा के दृष्टिगत पैदल भ्रमण किया गया। इसी क्रम में जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारीगण व प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए पैदल गश्त किए। इस दौरान प्रमुख मार्गो, चौराहों, बाजारों व भीड़-भाड़ वाले स्थानों आदि पर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु व वाहनों की गहनता से चेकिंग की गई। थाना क्षेत्र अंतर्गत रामलीला आयोजन स्थलों व मां दुर्गा पूजा पंडालों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। संबन्धित आयोजकों से वार्ता कर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। पैदल गश्त के दौरान आमजन को आश्वस्त कराया जा रहा है कि पुलिस शांति, सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!