सियासी मैदान : समय पर होगा यूपी विधानसभा चुनाव, जाने चुनाव आयोग की रिपोर्ट..

.

.

.

.

.

.

.
सभी दल की इच्छा, समय पर हो चुनाव...
लखनऊ। चुनाव आयोग ने यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया और राजनीतिक दलों की नब्ज टटोली। लगातार पिछले तीन दिनों तक इनकी इच्छा जानने के बाद सबकी मंशा को सार्वजनिक किया। चुनाव आयोग ने गुरुवार को साफ कहा कि सभी दल चाहते हैं कि चुनाव समय पर ही हो।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों से राय ली गई अधिक से अधिक सभी राजनीतिक दलों से राय ली गई है।अधिक से अधिक राजनीति दलों ने इसमें हिस्सा लिया। पुलिस प्रशासन से भी चुनावी इंतजाम पर बात की गई।
मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि सभी दलों में कहा है की कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए समय पर चुनाव कराना जरूरी है। कुछ दलों ने रैलियों में कोविड-19 प्रोटोकाल के उल्लंघन पर भी चिंता जाहिर की। महिला मतदाताओं की सुरक्षा और महिला मतदाताओं की पहचान के लिए व्यवस्था करने की भी सलाह दी गई। तहकीकात में कुछ दलों ने चंद अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप भी लगाया। अधिकतर राजनीतिक दलों ने धनबल, शराब आदि के प्रयोग को लेकर चिंता जताई है।
मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि राजनीतिक दलों से चर्चा के बाद सभी एसपी, डीआईजी, कमिश्ननर से मिलकर हालात का जायजा लिया गया। इसके बाद सभी नोडल अधिकारियों से चर्चा की गई। सबसे अंत में मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारियों से बातचीत की।
.

.

.

.

.

.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!