गर्मी से राहत, लेकिन आंधी ने जनपद में मचाई तबाही





पेड़ टूटकर गिरने से मकान व दुकान क्षतिग्रस्त

आंधी के कारण दर्जनों गांवों की बिजली गुल

बलिया। पिछले एक माह से भीषण गर्मी व तल्ख धूप की मार झेल रहे लोगों को बृहस्पतिवार की सुबह तड़के मौसम में हुए परिवर्तन के साथ तेज आंधी व गरज के साथ आई बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से राहत दी, वहीं जमकर तबाही भी मचाई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। करीब आधे घंटे की आंधी-बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्र में दर्जनों जगह सड़कों पर बिजली के तार व पेड़ या डालियां गिर गई। इससे काफी नुकसान पहुंचा है।

एक तरफ जहां कलेक्ट्रेट गेट के बाहर विशालकाय पेड़ गिरने से फरियादियों को आने-जाने में जहां दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं हल्दी क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी अजय पांडेय की बलिया बैरिया मार्ग पर स्थित लोहे की गुमटी में जनरल स्टोर की दुकान पर आंधी व बारिश के चलते आम का विशालकाय पेड़ गिर गया। इससे लोहे की गुमटी, करकट, फ्रीज तथा उसमें रखा लाखों रुपये का सामान क्षतिग्रस्त हो गया है। मौके पर पहुंचे लेखपाल देवेश पांडेय ने नुकसान की जानकारी ली। उधर आंधी व पानी के चलते विद्युत उपकेंद्र सोनवानी क्षेत्र के करीब दर्जनों गांवों में बिजली गुल है। जेई कमलेश कुमार की निगरानी में गुरुवार की सुबह से ही लाइन मैन विद्युत सप्लाई सुचारू करने में लगे हैं। जेई ने बताया कि कोशिश है कि शाम तक विद्युत सप्लाई सुचारू रूप से चलने लगे।

इनसेट..
आंधी में पलटी नाव, मल्लाह की मौत

हल्दी थाना क्षेत्र के मुढ़ाडीह ग्राम सभा के प्रबोधपुर निवासी 55 वर्षीय मल्लाह की गुरुवार को गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
इलाके के प्रबोधपुर गांव निवासी उमाशंकर साहनी (55 ) पुत्र श्रीकिशुन साहनी रोज की तरह बुधवार को भी गंगा नदी में मछली पकड़ने गए थे। उनके साथ दो लोग और थे। तीनों डेंगी (छोटी नाव) पर सवार होकर मछली पकड़ने के लिए नदी में जाल डालकर नाव में ही सो गए। गुरुवार की भोर में अचानक आंधी आई तो नाव पलट गई। तीनों गहरे पानी में चले गए, लेकिन उसमें से उत्तम साहनी और उनका गोपालगंज निवासी एक मित्र किसी तरह तैर कर नदी के उस पार बिहार की तरफ बाहर निकल गए। वहीं उमाशंकर गंगा नदी में डूब गए। सुबह मल्लाहों ने उसी स्थान पर तलाश की तो उमाशंकर का शव मिला। इसकी जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। उनके दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!