रोजगार की गारंटी के लिए प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान..

प्रयागराज। प्रदेश में पांच लाख रिक्त पदों को भरने, हर युवा को गरिमापूर्ण रोजगार की गारंटी और रोजगार मिलने तक जीवननिर्वाह लायक बेकारी भत्ता देने जैसे मुद्दों पर पत्थर गिरजाघर में 29वें दिन भी रोजगार आंदोलन जारी रहा।

इस मौके पर युवा मंच संयोजक राजेश सचान ने उपलब्धियों के महिमामंडन के लिए अरबों रुपये की बर्बादी पर योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि फर्जी आंकड़ों की असलियत सभी जानते हैं। कहा कि चुनाव में अब छह महीने से भी कम वक्त बचा है और युवाओं को नए रोजगार सृजन की कतई उम्मीद नहीं है। फिर भी अगर योगी सरकार रोजगार के प्रश्न पर थोड़ा भी गंभीरता दिखाए तो चुनाव पूर्व लंबित भर्तियों को पूरा कराने के साथ प्रदेश में रिक्त पड़े पांच लाख पदों पर विज्ञापन जारी करना संभव है। लेकिन ऐसा करने के बजाय सिर्फ घोषणाएं और फर्जी आंकड़ेबाजी की जा रही है। कहा कि हालात इतने खराब हैं कि युवाओं को 3-6 साल पहले विज्ञापित भर्तियों की परीक्षाओं के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है।


बेरोजगारों युवाओं द्वारा गठित संयुक्त बेरोजगार संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने इविवि के छात्र नेता विवेकानंद सिंह ‘बाबुल’ के नेतृत्व धरना प्रदर्शन में शरीक होकर रोजगार आंदोलन के प्रति पूर्ण समर्थन व्यक्त किया। संयुक्त बेरोजगार संघर्ष समिति के विवेकानंद सिंह’ बाबुल’ ने कहा कि जल्द ही प्रयागराज से बेरोजगारी के विरुद्ध बड़े आंदोलन का आगाज होगा। उन्होंने डेलीगेसियों में चलाये जा रहे जनसंपर्क अभियान में छात्रों के मिल रहे भारी समर्थन का जिक्र करते हुए योगी सरकार को चेतावनी दी कि रोजगार के मुद्दे पर युवाओं को गुमराह करना बंद करे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है और इसके विरुद्ध सभी भर्तियों से जुड़े प्रतियोगियों समेत विश्वविद्यालय व कालेज के छात्रों को एकजुट करने की जरूरत है। युवा मंच के प्रयागराज प्रभारी ईशान गोयल ने बताया कि रोजगार आंदोलन के समर्थन में कल से प्रदेशव्यापी हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जायेगा। सिविल सोसायटी, ट्रेड यूनियन, अधिवक्ताओं, शिक्षकों, संस्कृति कर्मियों से रोजगार आंदोलन का समर्थन करने की अपील की जायेगी। इसके अलावा प्रयागराज में नुक्कड़ सभाएं व जन संपर्क भी जारी रहेगा।

इस मौके पर युवा मंच संयोजक राजेश सचान, संयुक्त बेरोजगार संघर्ष समिति व इविवि के छात्र नेता विवेकानंद सिंह’ बाबुल’, सौरभ सिंह ‘बंटी’, आदित्य सिंह, युवा मंच प्रयागराज प्रभारी ईशान गोयल, सुनील कुमार, शिव कुमार बिंद, सर्वेश कुमार बिंद, नीरज विश्वकर्मा, कृष्ण मोहन आदि मौजूद रहे।

-प्रयागराज से आनंद ओझा सागर की रिपोर्ट..

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!