तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान पीजी कॉलेज के सभागार में टैबलेट वितरण का आयोजन




गाजीपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के युवा सशक्तिकरण योजनान्तर्गत टेबलेट-स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम के तहत तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पीजी कॉलेज गाजीपुर के सभागार में टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
संस्थान के एमबीए एवं एमसीए के कुल 92 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सपना सिंह अध्यक्ष जिला पंचायत गाजीपुर ने माँ सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया। अध्यक्ष के महाविद्यालय में आगमन पर अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता, प्रबंधक पीजी कालेज गजीपुर ने हर्ष प्रकट किया और समस्त लाभार्थी छात्र छात्राओं को बधाइयां प्रकट की। प्रबंधक ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण और पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया एवं समस्त अतिथिगण का आभार प्रकट किया।


मुख्य अतिथि श्रीमती सपना सिंह ने सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताया और इसकी उपयोगिता को समझाया। कार्यक्रम प्रारम्भ होने से पूर्व उन्होंने पीजी कॉलेज गाजीपुर के संस्थापक बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित किया। उन्होंने भारतीय संस्कृति और टेक्नोलॉजी के संबंध को बताया। साथ ही युवाओं को तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार के लिए तकनीकी के बारे में जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रतिभा मिश्रा, उप जिलाधिकारी, गाजीपुर ने लाभार्थी छात्र -छात्राओं को टेबलेट की तकनीकी से अवगत कराया और उनके सदुपयोग एवं दुरूपयोग को बताया। अजीत कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया युवा सशक्तिकरण योजना सरकार की ऐसी महत्वाकांक्षी योजना है। जिससे युवा सशक्त और प्रदेश स्मार्ट बनेगा। सहायक निदेशक डा० अजीत प्रताप सिंह ने समस्त अतिथिगण एवं छात्रों के आगमन पर धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन डा० अमित प्रताप ने किया। कार्यक्रम में डा० नीतू सिंह, राहुल आनंद सिंह, कमला प्रसाद गुप्ता, श्री व्यंकटेश , नागेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे ।
………



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!