यूपी के पांच चरणों के चुनाव में परिवारवादियों को जनता ने नकारा

.

.

.

.

.

.

.

.

.

यूपी की गाड़ी जाति- पात की गलियों में नहीं अटकेगी, हाई-वे पर रफ्तार पकड़ चुकी है- नरेंद्र मोदी

घोर परिवारवादियों ने अपने शासन में सिर्फ अपनी तिजारी भरी
बलिया। यूपी में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं। पश्चिम से पूरब तक घोर परिवारवादियों को जनता ने नकार दिया है। यूपी के लोगों ने बता दिया है कि यूपी की गाड़ी जाति-पात की गलियों में अटकने वाली नहीं है। उसने विकास के हाई-वे पर रफ्तार भर ली है। जाति-पात से ऊपर उठकर राष्ट्रहित का सम्मान और परिवारवाद का विरोध यही बलिया की परिभाषा है। बलिया, पूर्वांचल और यूपी का विकास मेरा कर्तव्य और मेरी प्राथमिकता है। योजनाओं में रोड़े अटकाने वालों से सावधान रहे। घोर परिवारवादियों को फिर पटकनी देनी है। उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार दोपहर बलिया नगर विधानसभा के हैबतपुर मैदान से जनपद की सातों विधानसभा सीटों पर मतदाताओं को साधते हुए कही।

.
प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत कर जनपद के महापुरुषों और दिग्गजों को नमन किया। उन्होंने.यहां के लोगों की नब्ज को भी छुआ। पूर्व पीएम चंद्रशेखर. जेपी के साथ चिंत्तू पांडेय और हजारी प्रसाद द्विवेदी के नामों के साथ कई समीकरण भी साधे। पीएम के निशाने पर गांव, गरीब और किसान रहे। केंद्र सरकार की योजनाओं को उन्होंने एक-एक कर गिनाया। कहा कि पूर्वांचल समेत प्रदेश में सड़क, अस्पताल, बिजली और विकास के हर काम पर ध्यान दिया जा रहा है।
बोले घोर परिवारवादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। योगी की सरकार इसे वापस पटरी पर ला रही है। यहां के व्यापारी, कारोबारी भूल नहीं सकते की कैसे उनका पैसा गुंडे-बदमाश छीन कर ले जाते थे। योगी की सरकार में बलिया का व्यापारी सुरक्षित हो रहा है। बहनों-बेटियों को घर से निकलने में बदमाशों का डर नहीं है। घोर परिवारवादियों ने अपने शासन में सिर्फ अपनी तिजारी भरी। आपके क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। पांच वर्ष में कई नई सड़कें बनवाई हैं। सड़कों को चौड़ी करने पर तेजी से काम चल रहा है। पहले बिजली सप्लाई में पक्षपात होता था। इसके दर्द को मैं समझता हूं। आज पहले से कहीं ज्यादा आ रही है।

.
कहा कि बलिया से एक भावुक रिश्ता है। माताओं-बहनों की जिंदगी बनाने वाली उज्ज्वला योजना की शुरुआत यहीं से की गई थी। नौ करोड़ से अधिक महिलाओं को नि: शुल्क कनेक्शन मिला है। उसकी दिशा बलिया ने दिखाई थी। जब बच्चा मां के गर्भ में होता है, तो वो कुपोषण का शिकार न हो इसके लिए मातृ वंदना योजना चल रही है। माताओं के खाते में सीधे 10 हजार करोड़ से अधिक दिए गए हैं। सही टीके के लिए मिशन इंद्रधनुष शुरू किया। दिमागी बुखार के टीके लगाए। गरीबों, दलितों, पिछड़ों के बच्चे पढ़ सकें इसलिए स्कालरशिप बढ़ाई गई है। रोजगार, स्वरोजगार के लिए पूरा ध्यान दिया। मुद्रा योजना में युवाओं को बिना गारंटी बैंक से मदद देने का प्रावधाम किया। मुद्रा योजना का लाभ सबसे ज्यादा गांव की बेटियां उठा रही हैं। गरीब के पास पक्का घर हो इसके लिए सरकार ने पीएम आवास योजना शुरू की।
.

.
यूपी में 34 लाख से ज्यादा पक्के घर बनाए। आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख का निशुल्क इलाज गरीबों को दिया है। सस्ती दवाओं के लिए जन औषधि केंद्र खोले। एक महिने में एक रुपया और एक दिन में 90 पैसे में बीमा कराया। इससे 19 करोड़ गरीब परिवार जुड़े। छोटे किसानों के लिए पीएन किसान सम्मान योजना बै। बलिया के पांच लाख किसानों को खाते में 700 करोड़ रुपये दिए हैं। गरीबों को पेंशन दे रहे हैं। 60 साल के बाद सभी को 3000 मानसिक पेंशन मिले इसके लिए भी योजना। इन सारी योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुंचे, इसके लिए प्रयास किया। ये रुकने वाला नहीं है। क्योंकि यहां डबल इंजन की सरकार है। सीधे आप तक पहुंच जाता है। पहले की सरकारें रोड़े अटकाती थी। जो विकास में रोड़े अटतकाते हैं उसे मत लाना। 10 मार्च को रंगों वाली होली मनाएंगे। योजनाओं में नहीं देखते कौन किस जाति का है। सभी को लाभ मिल रहा है। 100 साल सबसे बड़े सकंट कोरोना सरकार और लोग सामना कर रहे हैं। कोई भूखा न रहे इसके लिए मुफ्त राशन दे रहे हैं। यूपी के 15 करोड़ गरीबों को लाभ मिल रहा है। ये घोर परिवारवादी कभी नहीं कर सकते। इन्होंने वैक्सीन पर भी भड़काया। आज ये वैक्सीन जीवन बचा रही है।
पीएम बोले, सभी लोगन के गोड़ लगत बानी..
बलिया। पीएम मोदी ने भोजपुरी में भाषण की शुरुआत की। कहा कि बागी बलिया के भइया, बहिन, सभी लोगन के गोड़ लगत बानी। कहा कि यहां की धरती शौर्य की है। पीएम मोदी ने कहा कि जहां तक मैं देख रहा हूं वहां तक मेरे लिए प्यार नजर आ रहा है। आपका ये प्यार मैं ब्याज समेत लौटाउंगा। विकास के साथ लौटाउंगा। जाति से ऊपर उठकर राष्ट्र हित का सम्मान और परिवारवाद का विरोध ही तो बलिया की परिभाषा है। बलिया, पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश का विकास मेरा कर्तव्य भी है और मेरी प्राथमिकता भी है।
.

योगी की सरकार बनते हैं बचे अपराधियों पर होगी कार्रवाई-स्वतंत्र देव सिंह
बलिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सौभाग्य है कि आज प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे हैं। कहा कि सरदार पटेल को किसी ने सम्मान दिया तो मोदी सरकार ने दिया। बाबा आंबेडकर के नाम पर किसी ने काम किया तो मोदी सरकार ने किया। कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश से माफिया राज खत्म किया। इस बार सरकार बनी तो बाकी बचे अपराधियों पर कार्रवाई होगा।
तीसरी आंख की निगरानी में संपन्न हुआ पीएम का कार्यक्रम
बलिया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पूरा कार्यक्रम स्थल व आस-पास का इलाका तीसरी आंख की नजर में था। आसमान से जमीन तक सभी छोटी-बड़ी गतिविधियों पर अधिकारियों की नजर टिकी थी। पीएम की सुरक्षा में छह पुलिस कप्तान सहित कई अपर पुलिस कप्तान, क्षेत्राधिकारी, महिला पुलिस, पीएसी एवं गैर जनपद से आई फोर्स को तैनात किया गया था। इसके अलावा एसपीजी का घेरा इतना तगड़ा था कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता था पीएम के आने से लेकर और जाने तक अधिकारी हांफते नजर आए।कार्यक्रम समाप्ति के बाद सबने राहत की सांस ली।
.

.

.

.

.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!