यूपी में “अधिकार सेना युवा दल” की बढ़ी रफ्तार, राजनीतिक दलों में बेचैनी

प्रदेश महासचिव रितेश पांडेय व प्रदेश मंत्री प्रफुल्ल ने संभाली सूबे की कमान

Varanasi। यूपी में “अधिकार सेना युवा दल” की रफ्तार काफी तेज हो गई है। अधिकार सेना युवा दल के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश महासचिव रितेश पांडेय एवं प्रदेश मंत्री प्रफुल्ल पांडेय ने पार्टी की कमान संभाल ली है। युवा नेताओं के नेतृत्व में रविवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में “अधिकार सेना युवा दल” के नवनियुक्त पदाधिकारियों का फूल- मालाओं से स्वागत किया गया। इस मौके पर नेता द्वय ने उन्हें पार्टी से निडर एवं स्वतंत्र रूप से कार्य करने के लिए अधिकार पत्र भी दिया।

प्रदेश में “अधिकार सेना युवा दल” के सक्रिय नेताओं को पार्टी के संस्थापक अमिताभ ठाकुर एवं केंद्रीय कार्यालय प्रभारी नूतन ठाकुर ने बधाई देते हुए कहा कि पार्टी को आगे ले जाने में कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान है। पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में अधिकार सेना तेजी से अपनी जड़े जमा रही है। नगर निगम/नगर पालिका चुनाव में भी “अधिकार सेना” ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वाराणसी में जिला कार्यकारिणी के बाद अधिकार सेना युवा दल एक कार्यकारिणी का भी गठन हो गया है।


बैठक को संबोधित करते हुए अधिकार सेना युवा दल के प्रदेश महासचिव रितेश पांडेय ने कहा कि पूरी तन्मयता एवं दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने में आप सभी “मील के पत्थर” साबित होंगे। आप लोगों को निडर एवं निर्भीक होकर अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना होगा। तभी जाकर पार्टी के मूल उद्देश्यों को हम सभी पूरा कर सकते हैं।

इसी क्रम में प्रदेश के महामंत्री प्रफुल्ल पांडेय ने कहा कि वाराणसी की धरती पर अधिकार सेना युवा दल एक नया इतिहास रचने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लोग अब परिवर्तन चाहते हैं। यह परिवर्तन “अधिकार सेना” के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर के नेतृत्व में लाने का काम किया जाएगा। इसमें सबका सहयोग और सबका साथ जरूरी है। उन्होंने साथियों को सुभाष चन्द्र बोस पर लिखी कुछ पंक्तियों को सुनाकर लोगों में जोश भरने का काम किया…।

क़दम क़दम बढ़ाये जा
ख़ुशी के गीत गाये जा
ये ज़िंदगी है क़ौम की
तू क़ौम पे लुटाये जा
इस मौके पर “अधिकार सेना युवा दल” के जिलाध्यक्ष विकास पाठक ने पार्टी के नेतृत्व में सबको संगठित होकर काम करने के लिए कहा। अन्य पदाधिकारियों ने भी पार्टी का सदस्यता अभियान तेज करने और अधिकार सेना को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।


अधिकार सेना युवा दल वाराणसी कार्यकारिणी की बैठक में मुख्य रूप से वाराणसी जिला अध्यक्ष विकास पाठक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह ,महामंत्री ज्ञानेंद्र कुमार साहू ,महासचिव डॉक्टर किशोर कुमार सिंह , जिला मंत्री उदय मिश्रा व उदय शंकर शास्त्री, अभिषेक पांडेय, संगठन मंत्री रोशन सिंह तथा सक्रिय महिला ममता सिंह शामिल रहीं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!