1220 एक्सपायर्ड बीयर के साथ दो आरोपी गिरफ्तार





बलिया। शहर कोतवाली थाना पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 1220 केन (610 लीटर) एक्सपार्यड बीयर बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय चालान कर दिया।
पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को मुखबिर ने सूचना दिया कि आर्य समाज रोड माल गोदाम तिराहे के पास स्थित बीयर की दुकान में ओवर रेट बीयर की बिक्री हो रही है।

सूचना मिलते ही पुलिस मालगोदाम तिराहे के पास पहुंची। इसी बीच आबकारी विभाग ने सादे ड्रेस में अपने एक साथी को बीयर खरीदने के लिए भेजा तो उस जवान ने बीयर की दुकान से हैवर्ड 10000 की एक केन 140 रुपये में खरीदा जबकि एक केन का अधिकतम मूल्य 130 रुपये निर्धारित है।
विक्रेता द्वारा 10 रुपये अधिक ओवर रेट पर एक केन बीयर देने की सूचना प्राप्त होने पर निरीक्षक आबकारी साथी कर्मियों आर्य समाज रोड बीयर की दुकान पर पहुंच गये। इस दौरान दुकान पर मौजूद विक्रेता ने अपना नाम बाबुल राम पुत्र शिवजी राम निवासी डुमरी थाना दुबहड़ और दुकान मैनेजर प्रीतम कुमार चौरसिया पुत्र कुंज बिहारी चौरसिया निवासी पीपरपाती थाना बांसडीहरोड बताया।
दुकान की चेकिंग में अलट्रामैन्स बीयर की 120 केन, हैवर्ड 500 बीयर की 370 केन, हैवर्ड 10000 बीयर की 192 केन, ओल्ड मंक बीयर की 216 केन, अमेस्टेल बीयर की 92 केन, कार्ल्सवर्ग बीयर की 72 केन, किंगफिसर बीयर की 58 केन, बडवाईजर बीयर की 100 केन इस प्रकार कुल 1220 केन (610 लीटर) एक्सपायर्ड बीयर जो मानव उपभोग के लिये हानिकारक है बरामद हुई।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!