सीएचएस एग्जाम में 12वां स्थान प्राप्त कर विधि पोद्दार ने तहसील का नाम किया रोशन




गाजीपुर। बीते दिनों बीएचयू के सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) के आल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम में सैदपुर की विधि पोद्दार ने कक्षा नौ के एग्जाम में 12वां स्थान प्राप्त कर सैदपुर का नाम रोशन किया। विधि ने यह सफलता एंट्रेंस एग्जाम देने वाले 25 हजार परीक्षार्थियों में प्राप्त की है। विधि की इस सफलता पर उसे बधाई देने के लिए, सैदपुर नगर के वार्ड नंबर 10 स्थित उसके आवास पर लगातार उसके सहपाठी, अध्यापक आदि पहुंच रहे हैं।
विधि ने बीएचयू के सीएचएस में कक्षा नौ से दाखिला लेने के लिए एंट्रेंस एग्जाम दिया था। एग्जाम में ऑल इंडिया स्तर पर कुल 25 हजार परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। जिसका रिजल्ट दो दिन पूर्व आया। जिसमें विधि ने 12वां स्थान प्राप्त किया। विधि के पिता अमित कुमार पोद्दार सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 10 स्थित अपने आवास पर इलेक्ट्रॉनिक की दुकान संचालित करते हैं। विधि की मां रेखा पोद्दार हाउस वाइफ हैं, जो जरूरत पड़ने पर दुकान में पति का सहयोग भी करती हैं। इसके साथ ही विधि का छोटा भाई उत्कर्ष अभी उच्च प्राथमिक शिक्षा ग्रहण कर रहा है।

विधि ने बताया कि मेरी सफलता में परिवार के साथ मेरे विद्यालय के अध्यापक बृजेश कुमार श्रीवास्तव और डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव का विशेष योगदान है। सभी ने मुझे मन लगाकर अच्छे से तैयारी कराने में अपना भरपूर सहयोग दिया है। एंट्रेंस की तैयारी में मोबाइल से यूट्यूब पर मौजूद शैक्षिक जानकारियों से भी बहुत सहयोग मिला। आगे मेरा सपना आईएएस बनने का है। जिसे ध्यान में रखकर मेरी पढ़ाई जारी रहेगी। विधि के अध्यापक बृजेश कुमार ने बताया कि विधि को मैं बचपन से पढ़ा रहा हूं। वह पढ़ाई में बहुत ही टैलेंटेड है। वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करें, यही अभिलाषा है।




Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!