*बलिया में सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय के विरुद्ध केस दर्ज, कार्यकर्ताओं में आक्रोश*





*सिविल लाइन चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज*
बलिया। इंडी एलायंस से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सनातन पांडेय के विरूद्ध पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर सदर कोतवाली में सिविल लाइन चौकी इंचार्ज माख बसन सिंह की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

*वर्तमान सरकार के कार्यकाल व कार्यो पर टिप्पणी का वीडियो वायरल*
बीते 27 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत समाजवादी पार्टी के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र बलिया के उम्मीदवार द्वारा वर्तमान सरकार के कार्यकाल व कार्यो को लेकर टिप्पणी करते हुए समाज के विभिन्न वर्गों के मध्य शत्रुता, घृणा व वैमनस्य सम्प्रवर्तित करने एवं आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया में असम्यक असर डालने व जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्य निर्वहन में बाधा एवं क्षति कारित करने से संबंधित एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस संबंध में थाना कोतवाली में दिए गए तहरीर के आधार पर लोकसभा प्रत्याशी सनातन पांडेय के विरुद्ध संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई की गई है।

*”जन विश्वास यात्रा” लेकर बलिया पहुंचे सपा प्रत्याशी*
देखा जाए तो एक तरफ देशभर में पछुंआ हवा के साथ गर्मी का पारा चढ़ा हुआ है, तो दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव- 2024 का तापमान लगातार बढ़ते जा रहा है। ऐसे में इंडी एलायंस से सपा के घोषित प्रत्याशी सनातन पांडेय जन विश्वास यात्रा लेकर शनिवार को पहली बार बलिया पहुंचे। जहां 2019 लोकसभा चुनाव में हार पर बयान देना उन्हें महंगा पड़ गया। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर 215/ 2024 धारा 171F, 189, 186, 505 (2) आईपीसी व धारा 125, 136 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को प्रेस नोट जारी किया है।

*सपा प्रत्याशी ने बयान पर दर्ज हुआ मुकदमा*
सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय जब शनिवार को जन विश्वास यात्रा लेकर बलिया पहुंचे, तो हर तरफ स्वागत गर्म जोशी से किया गया।उधर मीडिया से बात करते हुए बलिया लोकसभा से समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी सनातन पांडेय से पत्रकारों ने जब सवाल किया कि आप पिछली बार भी चुनाव लड़ चुके हैं। क्या अनुभव रहा, सवाल पर सनातन पांडेय ने कहा कि देखिए हम लोकातांत्रिक व्यवस्था में विश्वास रखते हैं। ऐसा नहीं कि हम अपनी हत्या के डर से प्रांगण से बाहर आ गए थे। पिछली बार जो हुआ वो आपने भी देखा और हिन्दुस्तान के लोगों ने भी देखा। हम आपके जीते हुए प्रत्याशी थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी और हमें हार का सामना करना पड़ा।

*भाजपा ने जीते हुए प्रत्याशी का रिजल्ट बदलवाया-सनातन पांडेय*
बता दें कि उक्त चुनाव में भी सपा से ही सनातन पांडेय प्रत्याशी रहे। देखा जाए तो मैं पिछली बार ( 2019 लोकसभा ) चुनाव जीत चुका था, हम जीते हुए प्रत्याशी थे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी, जिसने Result बदलवाने का काम किया गया।
सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय ने कहा कि इस बार संकल्प लेकर आया हूं। 2024 में यदि जनता ने जीत हासिल कराया, तो इस बार यहां का प्रशासन और भाजपा मुझे नहीं रोक पाएगा। अगर ऐसा हुआ तो अंदर से (सपा प्रत्याशी) सनातन पांडेय की लाश आएगी। या फिर कलेक्टर की लाश आएगी। दो में से एक ही होगा। यह शपथ लेकर आया हूं।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!