75वीं आजादी का अमृत महोत्सव भारत का मुसलमान” पुस्तक पीएम को समर्पित व संघ प्रमुख को किया भेंट*




*कैप्टन मक़सूद ग़ाज़ीपुरी ने डॉ. मोहन राव भागवत को ऐतिहासिक पुस्तक सौंपा*
गाजीपुर। धामूपुर गांव के शहीद स्मारक में परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कैप्टन मकसूद गाजीपुरी ने अपने द्वारा लिखित पुस्तक “75वीं आजादी का अमृत महोत्सव भारत का मुसलमान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम समर्पित पुस्तक को सरसंघचालक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत को सौंपा।
वर्तमान लखनऊ तथा मूलत: गाजीपुर जिले के बारा निवासी 77 वर्षीय कैप्टन मकसूद ग़ाज़ीपुरी ने सन् 1965, 1971 आदि भारत-पाकिस्तान के युद्ध में क्या स्थितियाँ रहीं। भारत के मुस्लिम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीद कितने हैं इन बड़े बलिदानियों का जिक्र पुस्तक में सविस्तार वर्णन किया गया है। कैप्टन मक़सूद गाज़ीपुरी ने कहा कि हिंदू मुस्लिम भाई-भाई के तहत हैं, सभी के लिए राष्ट्र सेवा सर्वोपरि है।

पुस्तक में भारतीय मुसलमानों के ऊपर पूरी तरह से विस्तार पूर्वक स्टोरी दर्शाई गई है। भारत में मुसलमान कहां-कहां है और किन-किन जातियों में बटे हैं। इन मुस्लिम जातियों की जड़े भारतीय पूर्वजों से जुड़ी हुई है इन सभी का उल्लेख इस पुस्तक में किया गया है। साथ ही गाजीपुर के वीर जवानों की वीर गाथाएं भी इस पुस्तक में दर्शाए गए हैं। इस पुस्तक का उद्देश्य जाति, धर्म, भेदभाव को भूलाकर राष्ट्र धर्म लोगों को अपनाना चाहिए और राष्ट्र प्रेम का बीज हर जगह बोना चाहिए।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!