बलिया खेत में सो रहे युवक की पीट-पीटकर हत्या





बदमाशों ने मृतक के नाक व मुंह में भरा था मिट्टी

घटना स्थल का एसपी व एएसपी ने किया निरीक्षण

गुरुवार की रात मृतक के चचेरे भाई का था तिलक

बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के श्रीपतिपुर (धतूरी टोला) गांव निवासी कमलेश बिंद 34 वर्ष पुत्र स्व. लाल बच्चा बिंद की हत्या बदमाशों ने गुरुवार की रात खेत में लाठी डंडे से पीट-पीटकर कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने मृतक के नाक और मुंह में मिट्टी भर दिया। घटना की जानकारी खेत में शौच करने जा रहे ग्रामीणों को शुक्रवार की सुबह हुई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी दुर्गा प्रसाद तिवारी सहित दोकटी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। जहां एसपी ने घटना स्थल का मौका मुयायना किया और मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात मृतक कमलेश बिंद के चचेरे भाई का तिलक था, जहां रात वह भोजन करने के बाद खेत में स्थित अपने मड़हे में सोने के लिए चला गया। इसी बीच बदमाश रात में वहां पहुंचे और कमलेश की लाठी डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दिया। इससे भी जी नहीं भरा तो उन्होंने उनके नाक एवं मुंह में मिट्टी भर दिया और वहां से फरार हो गए।
शुक्रवार की सुबह खेत में शौच के लिए गए लोगों ने देखा कि कमलेश बिन्द मुंह के बल खेत में पड़ा हुआ है। लोगों ने उसे घायल समझ कर उठाकर घर ले आये, तभी किसी ने उसका नब्ज देखकर कहा कि इसकी मौत हो चुकी है। इतना सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना मुकामी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दोकटी थानाध्यक्ष मदन पटेल घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। परिजनों ने बताया कि मृतक दो भाई है। बड़ा भाई टुनटुन गुजरात में नौकरी करता है। कमलेश दुबई में नौकरी करता था। आठ माह पूर्व पिता की मौत के बाद उनके श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए दुबई से आया था, तब से दुबई नहीं गया। ग्रामीणों ने बताया कि वह अपने भाई के पास गुजरात नौकरी करने के लिए चला गया। एक पखवाड़ा पूर्व ही गुजरात से लौटा था। मृतक कमलेश की शादी रेवती थाना क्षेत्र के गोपाल नगर में हुई है। मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे है। हत्या के बाद मृतक की पत्नी व मां का रोते-रोते बुरा हाल है। मृतक की मां ने बताया कि हम लोगों की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!