विद्युत संकट से जूझ रहे हैं 30 गांवों के उपभोक्ता





बरसात में गांवों की बिजली आपूर्ति ठप होने से जल संकट गहराया

बलिया। विद्युत उपकेंद्र बसंतपुर से संबद्ध तीस गांवों के उपभोक्ता पिछले चौबीस घंटे से बिजली संकट से जूझ रहे हैं। बरसात के मौसम में इन गांवों में अंधेरा पसरा हुआ है। लोग बिजली के बिना बिलबिला रहे हैं।
बता दें कि बसंतपुर विद्युत उपकेंद्र पर बिजली आपूर्ति में सुधार के लिए चितबड़ागांव से 33 केबीए का नया कनेक्शन किया गया है, लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के कारण अभी चालू नहीं किया गया है। बसंतपुर में 33 की सप्लाई गाजीपुर से आती है।इसका खामियाजा उपभोक्ता उठा रहे हैं। कुटीर उद्योग भी प्रभावित हो गये हैं। कैथवली विद्युत उपकेंद्र से जुड़े तीस गांवों के उपभोक्ता बारिश आने के बाद बिजली आपूर्ति ठप की समस्या से परेशान हैं।
पूरा गड़हांचल बिजली के संकट से जूझ रहा है। करीब 60 गांवों के लोग बारिश के बाद बिजली आपूर्ति ठप होने की समस्या से जूझ रहे हैं। भरौली गांव निवासी अंजनी कुमार राय, शंकर, संजय राय ने बताया कि बिजली आपूर्ति पूरी तरह से लड़खड़ा गई है। बीती रात बिजली गायब हो गई, इसके कारण हजारों उपभोक्ता परेशान हैं। विद्युत उपकेंद्र कैथवली से जुड़े तीस गांवों के उपभोक्ता बारिश में बिजली गायब होने से परेशान हैं। उधर नरहीं निवासी राघवेंद्र प्रसाद राय, पूर्व प्रधानाध्यापक सर्वदेव राय ने बताया कि चौबीस घंटे में महज पांच घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है। बारिश में तो बिजली आती ही नहीं है। ऐसे में उमस भरी गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। उधर कुटीर उद्योग धंधे वाले भी बिजली आपूर्ति कम होने को लेकर काफी परेशान हैं। इनका धंधा भी बिजली आपूर्ति को लेकर प्रभावित हो रहा है। इस संबंध में जब बसंतपुर विद्युत उपकेंद्र के जेई जयद्रथ ने बताया कि बारिश के कारण बार-बार बिजली ट्रीप हो जा रही है। इसकी जानकारी मिलते ही पिपरा कलां गांव में किसी पेड़ की डाली से तार टच हो रहा है। बारिश बंद होने के बाद उसे ठीक कराकर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। उधर कैथवली विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता विपिन कुमार सिंह ने बताया कि बारिश तो एक कारण है, ऊपर से छह घंटे की कटौती भी हो रही है। इसलिए बिजली आपूर्ति में दिक्कत आ रही है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!