90 यूपी बटालियन के एनसीसी अफसरों व कैडेटों ने रैली निकाल लोगों को नशा के प्रति किया जागरूक





नशीली दवाओं के दुरूपयोग व अवैध तस्करी के विरूद्ध नगर में निकाली गई रैली

बलिया। जनपद में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर 90 यूपी बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल आरएस पूनिया के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए एनसीसी कार्यालय पर जाकर समाप्त हुई। नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के विरूद्ध जागरूकता रैली के अवसर पर 90 यूपी बटालियन एनसीसी बलिया के कैडेटों ने पूर्वाह्न नौ बजे रैली का शुभारंभ किया।
बता दें कि नशा मुक्ति के लिए निकाली गई जागरूकता रैली कुंवर सिंह चौराहा, टीडी कालेज चौराहा, मिड्ढ़ी चौराहा सहित विभिन्न मार्गो से होकर एनसीसी भवन पर संपन्न हुई । जिसमें लोगों को नशीली दवाओं के दुरूपयोग और अवैध तस्करी से होने वाली हानियों के बारे में बताया गया और नशे से दूर रहने की सलाह दी गई।

इस मौके पर कमान अधिकारी कर्नल आरएस पुनिया ने इस अवसर पर कैडेटों को संबोधित करते हुए कैडेटों से नशा जैसे तंबाकू, ड्रग्स, शराब आदि के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और इनके प्रयोग से बचने को कहा। कैडेटों ने शपथ लिया की जीवन को सुखी बनाने के लिए वे कभी भी इनका सेवन नहीं करेगें।
इस मौके पर चार पीआई स्टाफ एवं कुंवर सिंह महाविद्यालय बलिया और जीआईसी के कुल 60 कैडेटों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर सूबेदार मेजर नीर बहादुर, सूबेदार मनोज कुमार ,सूबेदार रमेश आले, पी हवलदार राम जी लाल, बटालियन हवलदार मेजर बम बहादुर थापा और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ट्रेनिग जेसीओ जगवीर सिंह भी मौजूद रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!