कलेक्ट्रेट सभागार में मना व्यापारी कल्याण दिवस*






*सीडीओ की अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम का आयोजन*
*विभिन्न विभागों एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाया गया स्टॉल*
बलिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज की अध्यक्षता में राज्य कर विभाग बलिया द्वारा दानवीर भामाशाह जयंती को व्यापार कल्याण दिवस के रूप में मनाया गया। यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी भामाशाह की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित व दीप प्रज्वलित कर किया।

यहां पर कलेक्ट्रेट सभागार के बरामदे में विभिन्न विभागों एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा उत्पादों के स्टाल लगाए गए थे। इसका मुख्य विकास अधिकारी ने अवलोकन भी किया। यहां पर भामाशाह के जीवन पर आधारित अभिलेखों की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी। कार्यक्रम में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने भामाशाह के जीवन पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस मौके पर व्यापारियों, उद्यमियों एवं सहायता समूह की महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि व्यापारियों का प्रशासन को अभूतपूर्व सहयोग रहता है। चाहे उद्योग बंधु, व्यापार बंधु या इन्वेस्टर सबमिट की बैठक हो। मुख्यमंत्री और प्रशासन हर साल इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कटिबद्ध है। कहा कि व्यापारियों के कई प्रकरणों को हम लोगों के द्वारा शासन स्तर से वार्ता कर उसका निराकरण कराया गया है और आगे भी उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाएगा।
कहा कि जबतक जनपद में उद्योग धंधे नहीं लगेंगे तबतक इस जनपद की समस्या का हल नहीं किया जा सकता। कहा कि उद्यमियों और व्यापारियों के द्वारा ही हमारे समाज का उत्थान संभव है। यहां पर व्यापारियों एवं उद्यमियों ने भी उद्योग एवं व्यापार से संबंधित अपने अनुभव साझा किया। कार्यक्रम में सीआर‌ओ त्रिभुवन, परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी, डीसी एन‌आर‌एल‌एम डीएन पांडेय, उपायुक्त राज्य कर सुरेंद्र बहादुर और बजरंगी यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!