पांच दिन से 150 घरों की बिजली गुल, अंधेरे में रहने को मजबूर हैं लोग

ग्रामीणों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन जताया, लोकसभा प्रत्याशियों ने दिया आश्वासन
गाजीपुर। जखनियां विकास खंड के भीखमपुर गांव में 25 केवीए का ट्रांसफार्मर एक हफ्ते पहले जल गया। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की, लेकिन आज तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। इससे 150 घरों में अंधेरा छाया हुआ है। वहीं लोगों के इलेक्ट्रॉनिक सामान शोपीस बन जाने से लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने कहा कि लगभग एक साल से 25 केवीए के ट्रांसफार्मर को हटाकर क्षमता वृद्धि 63 केवीए ट्रांसफार्मर लगाया जाए, लेकिन आज तक बिजली विभाग के अधिकारी ट्रांसफार्मर नहीं बदल पाए।
ग्रामीणों की मानें तो अबतक 21 ट्रांसफार्मर जल चुके हैं, फिर भी बिजली विभाग का ध्यान इस ओर नहीं है। अगर लोड के हिसाब से 63 केवीए का ट्रांसफार्मर होता तो यह ट्रांसफार्मर नहीं जलता और लोगों को बेहतर सुविधा मिलती। ग्रामीणों ने आज ट्रांसफार्मर के पास खड़े होकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन जताते और यहां के भाजपा, सपा के प्रत्याशियों से फोन पर बात भी किया। जिसमें सारे प्रत्याशियों ने जल्द बदलने का आश्वासन दिया।
भाजपा प्रत्याशी पारस राय ने कहा कि ट्रांसफार्मर की शिकायत जल्द दर्ज कराई जाएगी और बदली जाएगी। सांसद व सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने ग्रामीणों की शिकायत को नोट किया और जल्द बदलने का आश्वासन दिए।
बिजली विभाग के जेई शैलेंद्र ओझा ने कहा कि ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की लेटर उच्चाधिकारियों तक भेजा गया है। 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर लग जाएगी। हो सकता है आज ही ट्रांसफार्मर लग जाए।
सांकेतिक विरोध जताने में अभय तिवारी, बीजेपी बूथ अध्यक्ष एवं बीडीसी विनोद पांडे, राकेश तिवारी, रामाश्रय तिवारी, ओमप्रकाश तिवारी, अजय त्रिपाठी, अखिलेश तिवारी लालचंद, प्यारेलाल शर्मा, मनीष प्रधान, अजय तिवारी, हरिओम, दु:खी, रामविलास, बबलू, निखिल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!