*बलिया : दुकानों के लाइसेंस का तत्काल नवीनीकरण करा लें दुकानदार*






बलिया। प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश खाद्य एवं औषधि प्रशासन के निर्देश के क्रम में डॉक्टर वेद प्रकाश मिश्रा सहायक आयुक्त खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने जनपद के समस्त दुकानदार भाइयों से अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों ने अभी तक लाइसेंस नवीनीकरण नहीं कराया है वह तत्काल नवीनीकरण करा लें। इसके अलावा जिस व्यक्ति का अभी भी लाइसेंस नहीं बना है वह अविलंब बनवा लें, नहीं तो जांच में पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

*खाने- पीने के सामानों को वासी न बेचें, ताजा सामान ढंककर रखें*
सभी दुकानदारों से अपील किया गया कि खाने -पीने का सामान बेचने में सावधानी बरतें। भीषण गर्मी के मौसम में सभी दुकानदारों से यह अपील किया गया है कि खाने- पीने के सामानों को वासी न बेचें, ताजा सामान बेचे और सामानों को ढककर और सुरक्षित रखें तभी बेचें। जो व्यक्ति खाने -पीने वाले सामान को ढककर नहीं रखता है, तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।
इस भीषण गर्मी में शुद्ध पेयजल लगातार पीएं। गर्मी इतना है कि इसका इलाज एकमात्र शुद्ध पानी है। पानी को लगातार पीजिए, अगर कोई दिक्कत परेशानी हो तो तत्काल डॉक्टर से सलाह लीजिए।

*लाल रंग का उपयोग खाने वाले सामानों में कम से कम करें*
गौरतलब हो कि खाने-पीने वाले सामानों में लाल रंग का उपयोग कम से कम करें, जो मानक के अनुसार अच्छी कंपनी का हो उसी रंग का ही उपयोग करें, ताकि शरीर में कोई बीमारी उत्पन्न न हो। इस सहयोग में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश राय के साथ सभी तहसीलों में खाद्य सुरक्षा अधिकारी तैनात हैं। कहा कि सभी दुकानदार मुख्य खाद्य सुरक्षाअधिकारी एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी दुकान पर जाने पर सही ढंग से व्यवहार करें, कार्रवाई करने में बाधा उत्पन्न ना करें।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!