*गूगल मीट के जरिए प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न*






*104 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने आनलाइन मीट में लिया हिस्सा*
गाजीपुर। जनपद के रेवतीपुर में शनिवार को प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक गूगल मीट के जरिए आयोजित की गई है।जिसमें सभी 104 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने इस आनलाइन गूगल मीट की समीक्षा बैठक में प्रतिभाग किया।
गूगल मीट आनलाइन समीक्षा बैठक में खंड शिक्षाधिकारी अशोक कुमार गौतम ने एक-एक कर सभी से संवाद कर निपुण लक्ष्य पर आधारित निपुण विद्यालय बनाने के लिए खास‌ दिशानिर्देश दिया। साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन ड्यूटी में लगे अध्यापकों को उनके दायित्वों को लेकर टिप्स दिया। गूगल मीट आनलाइन समीक्षा बैठक में खंड शिक्षाधिकारी ने 4/5 की रेमेडियल कक्षाएं चलाने पर चर्चा करने के साथ ही उन्होंने स्कूल रेटिंग्स के तहत कक्षा एक के छात्रों का आकलन करने व निपुण लक्ष्य ऐप, निपुण संवाद रीड अलांग, दीक्षा एप के उपयोग को लेकर विस्तार से चर्चा किया। इस दौरान उन्होंने कक्षा एक में नामांकन पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने एक जून को‌ होने वाले मतदान को लेकर वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने पर विशेष जोर देने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि सुदूर अंचल में रहने वाले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता आदि उन सबसे एक विशेष अभियान के तहत जिले में कॉल सेंटर भी बनाया गया है‌। जिससे उनसे बातें कर और उनको मतदान के लिए जागरुक कर विशेष अभियान में हिस्सा लेने और बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए प्रेरित करने पर विशेष जोर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि फेस टू के तहत शिक्षण संकुल विद्यालय एवं एआरपी द्वारा चयनित विद्यालय के साथ बाकी जो विद्यालय के छात्र हैं उनको भी इस बार निपुण सूची में सम्मिलित करने एवं उनका निपुण विद्यालय घोषित करने पर विशेष जोर दिया गया।गूगल मीट के जरिए आनलाइन समीक्षा बैठक के दौरान खंड शिक्षाधिकारी अशोक कुमार गौतम ने विद्यालयों में छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानाध्यापकों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार लाने व छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए सख्त निर्देश दिया। चेताया कि लापरवाही पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाएगी। इस अवसर पर एआरपी संत कुमार गुप्ता, कविंद्र कुमार योगेंद्र पटेल सहित सभी प्रधानाध्यापक उपस्थित गूगल‌ मीट से जुडे रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!