*डीईओ ने मतदेय स्थलों पर एएम‌एफ के संबंध में की बैठक*





*पीने के पानी, पर्याप्त छाया, मेडिकल किट, फर्नीचर सहित अन्य व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश*
बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने सभी एआर‌ओ के साथ मतदेय स्थलों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाएं (एएमएफ) तथा गर्मी व लू से बचाव संबंधित व्यवस्थाएं उपलब्ध कराए जाने के संबंध में बैठक की। कहा कि भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश इन मूलभूत सुविधाओं को लेकर बेहद गंभीर हैं।
उन्होंने प्रत्येक मतदेय स्थलों पर पर्याप्त छाया, पीने के पानी, पंखे, बुजुर्गों /महिलाओं/ पीडब्ल्यूडी के लिए कतार के साथ कुर्सियां, स्कूल बेंच आदि लगाकर बैठने की व्यवस्था एवं छाया न होने पर टेंट की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने मतदेय स्थलों पर पीने के पानी और साफ- सफाई संबंधी सुविधाओं के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ और नगरीय क्षेत्रों में संबंधित अधिशासी अधिकारियों को फर्नीचर की व्यवस्था की जांच के लिए बीएसए को तथा बिजली की व्यवस्था के लिए विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को तीन दिन में जांच आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्रत्येक पोलिंग स्टेशन या पोलिंग लोकेशन पर पैरामेडिक्स/आशा कार्यकर्ताओं के साथ पर्याप्त मात्रा में ओआरएस या मेडिकल किट उपलब्ध कराए जाने के संबंध में बूथ चार्ट रिपोर्ट तीन दिन में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। बैठक में सीडीओ ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, सीआर‌ओ त्रिभुवन, सीएमओ डॉ. विजयपति द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी एवं सभी एसडीएम मौजूद रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!