विधानसभा चुनाव : बलिया नगर से पांच समेत 13 ने किया नामांकन

बसपा से संजीव वर्मा, आप से अजय राय मुन्ना व लोजपा से अवलेश ने भी किया नामांकन..
बलिया। उत्तर प्रदेश में छठवें चरण में होने वाले मतदान को लेकर बलिया जनपद के सातों विधानसभा सीटों पर नामांकन जारी है। बुधवार को मुख्य रूप से सिकंदरपुर विधानसभा के बसपा उम्मीदवार संजीव वर्मा, बलिया नगर से आम आदमी पार्टी के अजय राय मुन्ना व फेफना विधानसभा से लोजपा प्रत्याशी के रूप में अवलेश सिंह ने पर्चा दाखिल किया।

जनपद की सातों विधानसभा सीटों पर तीन मार्च को मतदान होगा। इसके मद्देनजर बुधवार को कुल 16 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किया। जिसमें बलिया नगर से सबसे अधिक पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। रसड़ा, सिकंदरपुर और फेफना से दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इसी प्रकार बांसडीह और बैरिया से एक-एक उम्मीदवार ने अपना पर्चा भरा। लगातार चल रहा है नामांकन को देखते हुए डीएम कार्यालय को सुरक्षा की चाक- चौबंद व्यवस्था की गई थी। प्रत्याशियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी नामांकन कक्ष से लेकर मुख्य गेट तक चक्रमण करते रहे।

बलिया की सातों विधानसभा के लिए पिछले हफ्ते शुक्रवार से कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हुई।
बुधवार को सिकंदरपुर से बसपा प्रत्याशी संजीव वर्मा व आम आदमी पार्टी के प्रदीप ने नामांकन किया। बलिया नगर से आम आदमी पार्टी के अजय राय मुन्ना, स्वदेश जनसेवक पार्टी के अजय, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के धनजी पटेल, लोक जनशक्ति पार्टी के सरदार सागर सिंह व निर्दलीय सुनील गुप्त ने पर्चा दाखिल किया। रसड़ा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक भारत विकास पार्टी से वीरेन्द्र के अलावा निर्दलीय रामाश्रय चौरसिया ने नामांकन किया।

फेफना विधानसभा सीट से अवलेश सिंह ने जनता दल (यू) के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया। यहीं से एआईएमआईएम के मोहम्मद शमीम ने भी पर्चा भरा। इनके अलावा बांसडीह से निर्दल कंचन व बैरिया से बहुजन मुक्ति पार्टी के सूर्यबली प्रसाद ने नामांकन पत्र दाखिल किया। विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा पर्चा दाखिल करने के बाद शहर के कई मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही और यातायात सुचारू करने में पुलिस को घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

अब तक बिके 176 नामांकन पत्र
-बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नामांकन कक्ष से 27 पर्चों की बिक्री हुई। इसमें बेल्थरारोड से तीन फार्म, रसड़ा से दो फार्म, सिकंदरपुर से तीन फार्म, फेफना से तीन फार्म, बलिया नगर से 9शनौ फार्म,बांसडीह से शुन्य फार्म और बैरिया से सात फार्म लिए गए । इसके पूर्व मंगलवार तक 149 फार्म बिके थे। यानि अब तक 176 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!