बलिया में एफसीआई से प्राप्त बैग राशन कार्डधारकों को हो रहा वितरण





बलिया। शासन के मंशा के अनुरूप प्रमुख सचिव खाद्य रसद विभाग लखनऊ के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव की देख-रेख एफसीआई से प्राप्त बैग (राशन) समस्त कार्डधारकों को वितरण किया जा रहा है। इस कार्य को पूरी पारदर्शिता के साथ करने का निर्देश जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने दिया है। साथ ही सभी ग्रामों में अभियान चलाकर जन प्रतिनिधियों के माध्यम से बैग वितरण का कार्य हो रहा है।

जिले में तीन लाख 43 हजार कार्डधारकों को मिला झोला

गौरतलब हो कि राशन पाने वाले समस्त व्यक्ति को अब झोला भी दिया जा रहा है। पूरे जिले भर में सस्ते गल्ले कि दुकानदारों के माध्यम से एवं सरकारी अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा झोला वितरण किया गया है, जो व्यक्ति अभी तक झोला नहीं पाए हैं। कृपया अपने दुकानदारों से संपर्क कर झोला प्राप्त कर सकते हैं। जनपद में कार्डधारकों को लगभग तीन लाख 43 हजार अभी तक झोला वितरण किया जा चुका है। बाकी बचे कार्ड धारको को भी एक दो दिन में वितरण सुनिश्चित किया जाएगा।

राशन कम दिया तो होगी कठोर कार्रवाई -रामजतन यादव

जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव ने समस्त कार्डधारकों से अपील करते हुए कहा है कि सस्ता गल्ला लेने वाली माताएं, बहने राशन लेते समय यह ध्यान रखना है कि किसी व्यक्ति को राशन कम तो नहीं मिल रहा है, अगर ऐसी कोई शिकायत है तो संबंधित तहसील में पूर्ति निरीक्षक या जिला पूर्ति अधिकारी को तत्काल अवगत कराएं। वैसे तो पहले से ही सभी दुकानदारों को यह सख्त निर्देश जारी किया गया है कि राशन कम तौला गया या किसी तरह की शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!