बलिया: दो-दो एसपी भी “इंदू” को नहीं दिला पाए न्याय, गिट्टी लाने गए पति और दामाद हुए गायब, ट्रक मालिक पर हत्या….

बलिया। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के चरवां गांव से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां गिट्टी लाने के लिए घर से निकले पति और दामाद आज चार महीने से गायब है। पीडि़त पत्नी और बेटी का आरोप है कि लोकल पुलिस से जब मदद नहीं मिली तो एसपी बलिया के यहां गुहार लगाई, लेकिन एसपी ने वाराणसी जाने की बात कहकर कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। इसके बाद वाराणसी गई तो वहां की पुलिस और बाद में एसपी ने मुझे बलिया में एफआईआर कराने की बात कह कर फिर से बलिया भेज दिया। इसी सब में चार महीने बीत गए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अंतत: पीडि़त ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।
पीडि़त पत्नी इंदू देवी की मानें तो बीते चार अप्रैल को उसके पति मोहन राय दामाद संजय राय को लेकर (दोनों ट्रक ड्राइवर है) गिट्टी लादने चले गए। जाते वक्त बोलकर गए थे कि छह अप्रैल की सुबह तक आ जाएंगे। लेकिन जब तय समय पर नहीं आए तो पत्नी अपनी बेटी कल्पना राय को लेकर ट्रक मालिक के घर गए, जहां देखा कि ट्रक पहले से ही खड़ा है। आरोप है कि ट्रक मालिक ने पत्नी और बेटी से यह कहकर लौटा दिया कि जाओ उन सबके चक्कर में मत पड़ो तुम लोगों का भला कर दिया जाएगा। इसके बाद उसी दिन तत्कालीन सिकंदरपुर थानाध्यक्ष विपिन सिंह के यहां जाने पर विपिन सिंह ने बताया कि तुम्हारे पति के खिलाफ पहले ही ट्रक मालिक ने गिट्टी चोरी की रिपोर्ट लिखवाई है। तुम लोग जाओ यहां से, इसके बाद बलिया पुलिस के यहां गुहार लगाने पर उन्होंने वाराणसी में जाकर रिपोर्ट लिखाने की बात कही, वहां जाने पर वहां की पुलिस और एसपी बलिया जाने की बात कह कर लौटा दिया। अंतत: शुक्रवार को पत्नी और बेटी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां ट्रक मालिक के खिलाफ हत्या की आशंका जाहिर करते हुए याचिका दायर की है। कोर्ट ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

अधिवक्ता बोले न्याय दिलाकर लूंगा दम
मामले में अधिवक्ता मनोज राय हंस व अधिवक्ता सोनू प्रसाद गुप्त ने बताया कि इस मामले में हम लोग इंदू देवी का पूरी तरह से सहयोग करेंगे। अभी मुकदमा दर्ज करने आदेश कोर्ट से हो गया है। दोषियों को सजा दिलाकर ही दम लेंगे।

एसपी ने जताई अनभिज्ञाता
मामला मेरे संज्ञान में नहीं है, पीडि़त संबंधित थाने में जाए। उचित कार्रवाई की जाएगी।
विपिन टाडा
एसपी बलिया

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!