छह जनपदों के बेसिक शिक्षाधिकारी बदले, बलिया बीएसए..



आगे पढ़ें..
बलिया/लखनऊ। यूपी सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के उद्देश्य से प्रदेश के छह जिला बेसिक शिक्षाधिकारियों को इधर से उधर किया है। इसके साथ ही कार्य में ढिलाई बरतने वाले अनुशासनहीन अन्य बीएसए की सूची तैयार की गई है। इन पर भी गाज गिरनी तय बताई जा रही है। इतना ही नहीं लापरवाह खंड शिक्षाधिकारियों की भी रिपोर्ट मांगी गई है। शासन विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है। उधर देखा जाए तो, बलिया के बेसिक शिक्षाधिकारी भी उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के गले नहीं उतर रहे हैं। इन्हें लेकर भी संगठन में काफी नाराजगी है। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी की शिकायत शासन में की है।


शुक्रवार को बेसिक शिक्षाधिकारियों के स्थानांतरण सूची में मुख्य रूप से कन्नौज, आगरा, सिद्धार्थनगर, संभल, संतकबीरनगर और गोंडा जनपद शामिल हैं। यहां के बेसिक शिक्षा अधिकारियों का तबादला गैर जनपद कर दिया गया है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट में कार्यरत वरिष्ठ प्रवक्ताओं को भी इधर से उधर किया गया है।


जबकि निलंबित चल रहे उन्नाव के पूर्व बीएसए बीके शर्मा कुछ दिन पहले बहाल कर दिए गए हैं। उन्हें डायट कानपुर देहात के वरिष्ठ प्रवक्ता पद पर नियुक्त किया गया है। विशेष सचिव आरबी सिंह ने निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश सहित सेवा समूह में कार्यरत अधिकारियों का तबादला किया गया है। सभी को निर्देश दिया गया है कि वह नई तैनाती स्थान पर बिना किसी प्रतीक्षा के तत्काल कार्यभार ग्रहण करें।
विभाग में शुरू हुए स्थानांतरण से बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी आदि जनपदों में बेसिक शिक्षा विभाग की बेचैनी बढ़ गई है। अधिकारी परेशान नजर आ रहे हैं।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!