राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व संध्या पर भाजपा ने स्वच्छता अभियान चलाया





गाजीपुर। सेवा पखवाड़ा अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के एक दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील सिंह के नेतृत्व में सघन स्वच्छता अभियान चलाया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, लोकसभा संयोजक कृष्ण बिहारी राय तथा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा के नेतृत्व में नगर मंडल तथा भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने रविवार को पूर्वाह्न सरयू पांडेय पार्क पहुंचकर उनके प्रतिमा एवं चबुतरे की धुलाई-पोछाई कर पार्क में पड़े कचरे को झाड़ू लगाकर साफ किया।
जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि 15 अगस्त 2014 को लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिया गया स्वच्छता संदेश आज जनांदोलन बन चुका है। व्यक्ति के अंदर स्वच्छता के प्रति संवेदना जागृत हुई है।
लोकसभा संयोजक एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्ण बिहारी राय ने कहा कि स्वच्छता अभियान के आज विशेष अवसर पर महात्मा गांधी के विचारों के प्रति जन-जन में फैली भावना देश के विकास और समृद्धि को नया आयाम दिया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्य व्यवहार से देशवासियों के मन और हृदय में जो स्थान बनाया है, वह भारतीय राजनीति तथा देश के समृद्धि का मूल विश्वास भरा आधार है।

क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा ने कहा कि स्वच्छता चाहे स्थान की हो चाहे विचारों की यह भारतीयता की पहचान है ‌। उन्होंने कहा कि हमारे महापुरुषों ने जहां स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे जनांदोलन बनाकर हमारे दिनचर्या से जोड़ दिया है।
स्वच्छता के प्रति जागरूक दुकानदारों को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कचरा पात्र का वितरण कर कचरे को फैलने से रोकने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर जिला मंत्री सुरेश बिन्द, मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, नगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता, भाजयुमो जिलाध्यक्ष विश्व प्रकाश अकेला, अविनाश सिंह, हर्षित सिंह, दुष्यन्त अग्रहरि, नितिश दूबे, जयसूर्य भट्ट, अजय कुशवाहा, गर्वजीत सिंह, जावेद अहमद, प्रीति गुप्ता, काशीनाथ तिवारी,रितेश पांडेय,शिवम तिवारी, शुभम् विश्वकर्मा, अजीत सिंह, रितेश पांडेय, हर्षजीत सिंह आदि उपस्थित थे।
भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता अभिनव सिन्हा ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं संग नगर के सिकंदरपुर मुहल्ले में सफाई किया। तथा कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर आज पुरा देश स्वच्छता के प्रति समर्पित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वच्छता के प्रति ज्यादा जोर रहा है।
इस अवसर पर शशिकान्त शर्मा, कार्तिक गुप्ता, विश्व प्रकाश अकेला,मनिष सिंह बिट्टू, अविनाश सिंह, शिवम् पांडेय, अजीत सिंह,गर्वजीत सिंह,आदि ने सफाई कर के स्वच्छता के प्रति लोगों को संदेश दिया।
मनिहारी।पुर्व जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने बरहट प्राथमिक विद्यालय तथा दुर्गा मंदिर पर झाड़ू,पोछा लगाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज पुरा देश स्वच्छता के प्रति जागरूक है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने आस पास स्वच्छता कर के बहुत सी बिमारियों से अपना बचाव कर सकते हैं। तथा आने वाले अनावश्यक दवा के खर्च कि बचत कर सकते हैं। स्वच्छता अभियान में ओमकार सिंह, जगदीश सिंह, प्रदीप सिंह सहित ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!