समाजवादी विचारधारा के प्रणेता आचार्य नरेंद्र देव व भारतरत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनी





दोनों महापुरुषों को पुष्प अर्पित कर लोगों ने स्मरण किया

बलिया। नगर के पानी टंकी जगदीशपुर स्थिति समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के आवास पर समाजवादी विचारधारा के प्रणेता आचार्य नरेन्द्र देव, भारतरत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर दोनों महापुरुषों के चरणों में पुष्प अर्पित करते हुए स्मरण किया। तत्पश्चात् सपा के राष्ट्रीय सचिव रामगोविन्द चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोगों का देश आजादी के बाद एक सुन्दर स्वरूप में दिख रहा हैं। इसमें हमारे सेनानियों का त्याग तपस्या और बलिदान ही मुख्य कारक हैं। देश को आजादी मिलने के बाद देश को सही दिशा मिले और समाज में एकता आपसी भाई चारा बढ़े। इस दिशा में भी हमारे महापुरुषों का अथक प्रयास रहा हैं। आज हम अपने महापुरुषों के स्मृतियों को आधार बनाकर चलेंगे तभी देश को दुनिया में अग्रणी बना पाएंगे।

श्री चौधरी ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव शिक्षाविद थे। साथ ही समाजवादी सोच को मजबूती मिले। इसके लिए जीवन पर्यन्त कार्य किए तो वहीं सरदार बल्लभ भाई पटेल एक कुशल प्रशासक एक दूरगामी सोच वाले अद्वितीय ब्यक्तिव के थे। आज उनके जंयती पर उनके स्मृतियों को सादर प्रणाम हैं।
इस अवसर पर मुख्य रुप से सुशील पांडेय “कान्हजी” शारदा नन्द सिंह, अशोक यादव, छोटक राजभर, विनय गोड, झन्नू यादव, अभिषेक पाण्डेय, राजू खरवार आदि लोग उपस्थित रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!