गांव के बाहर लगी आग से तीन गांवों में अफरा-तफरी का माहौल





बुलाने के बाद भी नहीं पहुंचा दमकल

बलिया। सुखपुरा थाना क्षेत्र के धनिधरा, बेरुआरबारी व मिढ्ढा में दोपहर दो बजे के करीब मशीन से कटे गेहूं के डंठल में अचानक लगी आग से तीनों गांव के लोगों में कोहराम मच गया। तेज हवा के बीच तीनों गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने गांव तक आग न पहुँचे उसके लिए चारो तरफ से पेड़ोंं के झाड़ व पानी से किसी तरह घंटों बाद आग पर काबू पाया।
ग्रामीणों के सूचना देने के बाद भी अग्नि शमन दस्ता नहीं पहुंचा। जबकि इस बीच कई बार ग्रामीणों ने फोन किया, लेकिन दमकल के नहीं आने सें ग्रामीणों में घोर आक्रोश हैं ।
जानकारी के अनुसार दोपहर में तेज हवा के बीच धनिधरा में मशीन से कटे गेहूं के डठल में अचानक आग लग गई अभी लोग कुछ समझते और कर पाते तब तक आग बेरुआरबारी तक पहुंच गई। यह आग गांव तक न पहुँचे सैकड़ों ग्रामीण चारों तरफ से आग को घेर पानी व झाड़ से बुझाने का प्रयास कर ही रहे थे। लेकिन तेज हवा व आग कि लपटें इतनी तेज थी कि आग मिढ्ढा तक पहुंच गई। वहीं इस आग में मिढ्ढा निवासी विक्रम राजभर का बीस बोझ गेहूं व बेरुआरबारी निवासी कन्हैया गोड़ का गेहूं कि ख़डी़ फसल जलकर राख हो गई। क्षेत्र के लोगों ने कहा कि कभी भी अग्नि शमन की गाड़ी एक तो जल्दी आती नहीं, कभी कभार पहुंच भी गई तो आग बुझने के बाद ही पहुंचती है। इससे ग्रामीणों में घोर आक्रोश है। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!