सीएम ने साढ़े चार साल में लोक संकल्प पत्र के एक-एक वादे को किया पूरा: अनिल राजभर

प्रभारी मंत्री ने गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियां*
बलिया। प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने रविवार को प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियां साझा की। कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमें गर्व है कि लोक संकल्प पत्र के माध्यम से जिन वादों को करके सत्ता में आए थे, हर एक वादे को योगी सरकार ने पूरा करके लोगों का विश्वास जीता है।
कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में योगी सरकार ने जिस तरह साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में जनता की सेवा की है, वह दुनिया भर में उदाहरण बन है। विकास की लहर गांव से लेकर शहर तक है। काम दमदार योगी सरकार का नारा पूरे देश में गूंज रहा है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोविड संकट में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सबसे पहले यूपी सरकार ने मुफ्त राशन दिया, जो दीपावली तक चलेगा। महंगा अनाज खरीद कर मुफ्त अनाज देने के साथ तमाम ऐसे काम किए, जो अन्य प्रदेश ही नहीं ​बल्कि दुनिया के लिए उदाहरण बन गया। प्रदेश सरकार ने साढ़े चार लाख लोगों को नौकरी दी है। पूरी पारदर्शिता के साथ ये नौकरियां दी गईं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने आस्था को भी सम्मान दिया है। अयोध्या में राम मंदिर, काशी विश्वनाथ व मां विन्ध्यवासिनी कारीडोर, ब्रज क्षेत्र का विकास आदि सामर्थ्य नेतृत्व का प्रमाण है।
000000
किसान हमारी प्राथमिकता में है और रहेंगे

-प्रभारी मंत्री श्री राजभर ने कहा कि किसान हमारी प्राथमिकता रहा है और आगे भी रहेगा। अपने वादे के मुताबि​क सरकार बनते ही 4़6 हजार किसानों के 35 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज माफ किया। सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को योगी सरकार ने चरितार्थ किया। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान और गन्ना विक्री के एक हप्ते के अंदर उनका भुगतान करने की व्यवस्था कर उनका मनोबल बढ़ाया। उसका नतीजा है कि आज गन्ना उत्पादन में यूपी नम्बर वन पर है। बंद चीनी मिलें चालू कराई गई। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान फसल योजना के माध्यम से फसल नुकसान की दशा में किसानों के जख्म पर मरहम लगाने का काम किया। अब तक सरकार 2373 करोड़ की क्षतिपूर्ति देकर किसानों को राहत दी है। योगी सरकार ने जीता किसानों का दिल जीता है। उन्होंने कहा कि आज मंडियों और किसानों के बीच जो दलाली होती थी, मोदी जी के बनाए कानून से उस पर रोक लगी है। आज किसान चाहे जहां फसल बेच सकता है। प्रदेश में 27 मंडियों का आधुनिकीकरण के साथ छोटे बाजारों में भी मंडी बना रहे हैं, ताकि छोटे किसानों को भी प्लेटफार्म मिल सके। सरकार ने 125 ई—नाम मंडियों की स्थापना की है हमने। हम आने वाले दिनों में सबसे पहले यूपी में किसानों की आमदनी दोगुना करके दिखाएंगे।
00000
दूर की बिजली की दुर्दशा

-प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि पहले बिजली की काफी दुर्दशा थी। कुछ जिलों में ही भरपूर बिजली मिलती थी, लेकिन आज पूरे प्रदेश के अंदर गांव को 18 घण्टा, ब्लाक और तहसील मुख्यालय को 20 और जिला मुख्यालय को 24 घण्टे बिजली मिल रही है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!