दीपावली : मऊ में बीडीसी का कत्ल..

..और प्रेमिका की शादी तय होने पर बनाया खतरनाक योजना

जी हां ! तीन बच्चों का पिता है आरोपी

मऊ। दीपावली की रात जनपद में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या की वजह सामने आते हैं सबने दांतों तले उंगली दबा ली। बात कुछ यूं निकल कर आई कि तीन बच्चों का पिता गांव की ही एक युवती से एक तरफा प्यार करता था। युवती की शादी तय होने पर युवक अपना आपा खो बैठा। रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती के परिजनों पर हंसिए से हमला कर दिया। इसमें युवती के चचेरे भाई बीडीसी सदस्य अजीत की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मामला सोमवार की देर रात 11 बजे का है।
फॉरेंसिक टीम के साथ एसपी गांव पहुंचे और परिजनों से मामले की जानकारी ली। इसके बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित कर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही है।
….

कत्ल के बाद घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अफसर
मऊ। जनपद के थाना रानीपुर अंतर्गत पडरी गांव निवासी श्यामा शादीशुदा व्यक्ति है। उसके तीन बच्चे भी हैं। वह ट्रक चलाता है। श्यामा गांव की ही एक युवती से प्यार करता था। ग्रामीणों के मुताबिक यह एकतरफा प्रेम था। वह युवती का एक साल से पीछा कर रहा था। रास्ते में युवती को रोककर परेशान करता था। लोक-लाज के डर से वह मामले की शिकायत पुलिस से नहीं कर रही थी।
……..

शादी रुकवाने का कर रहा था प्रयास..
मऊ। रास्ते में एक मुलाकात के दौरान युवती ने हाथ जोड़कर कहा कि “मेरी शादी तय हो गई है। एक महीना पहले मेरी सगाई हुई है। अब मेरा पीछा छोड़ दो। इसकी जानकारी होने पर श्यामा आपा खो बैठा। सोमवार को दिन में मेरे परिजन पड़ोस के युवक के अंतिम संस्कार में गए थे। घर में मैं, मेरी मां और बहन थी। श्यामा अपने परिजनों के साथ मेरे गली में बर्थडे पार्टी में आया था। इस दौरान शराब पीकर गाली देने लगा। हमने विरोध किया तो मारपीट करने लगा। इसकी जानकारी फोन पर अपने भाई अजित (बीडीसी सदस्य) को दी।
देर शाम अंतिम संस्कार से लौट रहे अजीत को श्यामा अपने रिश्तेदारों के साथ रास्ते में रोक लिया और हंसिये से हमला कर दिया। बचाने के लिए गए बड़े पापा पर भी हमला कर दिया। शोर सुनकर मेरे पापा और परिवार के सदस्य बचाने गए तो आरोपियों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसमें मेरे भाई बीडीसी सदस्य अजीत (25) की मौत हो गई। मरे, बड़े पापा, भाई मनोज (बीडीसी सदस्य) और राहुल गंभीर रूप से घायल हो गए।
युवक की हत्या की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर एसपी फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए।
….

युवती के नाम का लिखवाया था टैटू..
मऊ। युवती ने बताया कि सिरफिरा श्यामा एक साल से मुझ पर बुरी नजर रखता है। आरोपी श्यामा ने मेरे नाम का हाथ पर टैटू लिखवा लिया था, जिसका उसकी पत्नी ने विरोध किया तो मिटवा दिया। लोक-लाज के डर से मैंने किसी को बताया नहीं। जब मेरी शादी तय हो गई, तो आरोपी श्यामा घर वालों को तरह-तरह से परेशान करना शुरू कर दिया। शादी न हो इसे लेकर दबाव बनाने लगा। उसकी इस सनक के चलते हम लोग डरे हुए थे। हम लोग अपनी इज्जत व लोकलाज के ख्याल से पुलिस के पास नहीं जाते थे। पुलिस की पूछताछ में घायल युवक ने बताया कि श्यामा अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अचानक हमला कर दिया।

इनसेट..
एसपी बोले-छानबीन के बाद होगी कठोर कार्रवाई
मऊ। पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि “ग्राम पकड़ी में बच्चे की बर्थडे पार्टी से लौटने के दौरान दो पक्षों में हुए झगड़ा में एक युवक की मौत हूई है। जबकि चार लोग घायल हो गए। दूसरे पक्ष के लोगों को भी चोटें आई हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में तहरीर मिलने के बाद जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!