संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान की डीएम ने की समीक्षा





बलिया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं घर- घर दस्तक अभियान की अंतर्विभागीय जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुई।

संचारी रोग नियंत्रण अभियान व घर-घर दस्तक अभियान में जनपद की 25वीं रैंक

बैठक में जिले में संचारी अभियान के तहत होने वाली कार्रवाईयों के बारे में बताया गया। यह अभियान एक से 30 अप्रैल 2024 तक संचालित किया जाएगा। इसमें विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से 30 अप्रैल और घर-घर दस्तक अभियान 10 से 30 अप्रैल 2024 तक चलेगा। इस बैठक में जिला मलेरिया अधिकारी सुनील यादव ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं घर-घर दस्तक अभियान में जनपद की 25वीं रैंक है।

नगर विकास पंचायती राज व कृषि विभाग के पिछड़ने से रैंकिंग हुई कम

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर विकास पंचायती राज और कृषि विभाग के कुछ पैरामीटर पर पिछड़ने की वजह से जनपद की रैंकिंग कम हुई है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सही डाटा फीड कर स्थिति सुधारने का निर्देश दिया। साथ ही जिला मलेरिया अधिकारी को विभिन्न विभागों के अधिकारियों से सामंजस्य स्थापित करते हुए डैशबोर्ड के डाटा संबंधित कमियों को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया।

डाटा वेरिफाई कर सही आंकड़े प्रस्तुत करने का निर्देश

उन्होंने साफ -सफाई संबंधी विभिन्न पैरामीटर के डाटा को वेरिफाई कर सही आंकड़े ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ और नगरीय क्षेत्रों में संबंधित अधिशासी अधिकारियों को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सीएचसी पर शासन के निर्देशानुसार हीटवेब के दृष्टिगत एक कूलिंग कमरा 24 घंटे संचालित अवस्था में अवश्य होने चाहिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!