पुरानी पेंशन सहित विभिन्न मांगों को लेकर सड़क पर मसाल जुलूस लेकर उतरे विद्युत कर्मी

गाजीपुर। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा बिजली कर्मचारियों, अवर अभियंताओं व अभियंताओं ने न्यायसंगत समस्याओं को लेकर मसाल जुलूस निकाला। ऊर्जा निगमों के बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं की ज्वलंत समस्याओं को लेकर 17 नवंबर से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन प्रबंधन का हठवादी व दंडात्मक रवैया बना हुआ है। जिससे बिजली कर्मियों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।
शहर की सड़कों पर निकले मशाल जुलूस में सैकड़ों की संख्या में बिजली कर्मी शामिल रहे और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लाल दरवाजा पावर हाउस से शुरू हुआ मशाल जुलूस विभिन्न मार्गों से होते हुए जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क में पहुंचकर समाप्त हुआ।
…..
पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग दोहराई..
-जिला संयोजक निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि सभी बिजली कर्मियों /सेवानिवृत कर्मियों को कैशलेश इलाज की सुविधा प्रदान की जाय, हाल ही जारी किए गए ट्रांसफॉर्मर वर्कशॉप के निजीकरण के आदेश वापस लिए जाए, वर्ष 2000 के बाद ऊर्जा निगमों की सेवा में आए समस्त कार्मिकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए तथा सभी ऊर्जा निगमों के समस्त कार्मिकों की सुरक्षा के लिए पावर सेक्टर इम्प्लाइज प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए, इन्ही मांगों को लेकर बिजलीकर्मी आंदोलित हैं।

मुकदमा वापस किए जाने की मांग..
-सह संयोजक अभिषेक राय ने कहा कि तेलगाना, पंजाब, दिल्ली, उड़ीसा सरकार के आदेश के भांति ऊर्जा निगमों के समस्त संविदा/निविदा कर्मियों को नियमित किया जाय, वाह्यय सेवा प्रदाता द्वारा संविदा कर्मियों के ईपीएफ भुगतान में किए गए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की जाय, घोटाले की धनराशि वाह्यय सेवा प्रदाता से वसूल किया जाए। पूर्व में अक्टूबर 2020 में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों एवं विद्युत कर्मियों के विरुद्ध की गई एफआईआर को तत्काल निरस्त कराया जाय।
….
मसाल जुलूस में ये लोग रहे मौजूद…
सह संयोजक मिथिलेश यादव ने बताया कि अगर हमारी सभी मांगे तत्काल पूरी नही हुई तो 30 नवम्बर से सभी विद्युत कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। हड़ताल के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशासन द्वारा परेशान किया गया तो तत्काल रूप से सभी विद्युत कर्मी जेल भरो आंदोलन करने को बाध्य होंगे। आज के विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से समस्त अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता, विद्युत कर्मचारी सहित मीटर रीडर एवं समस्त संविदा कर्मी मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!