वनवास खत्म, 21 साल बाद भारत के नाम “मिस यूनिवर्स” का खिताब

हरनाज संधू के सिर सजा “मिस यूनिवर्स” का ताज…
नई दिल्ली। इस बार मिस यूनिवर्स 2021 पर सबकी निगाहें गड़ी हुई थी। सभी ताज पहनने का सपना बुन ही रहे थे कि इसी बीच ताज को हरनाथ संधू ने अपने नाम कर लिया। यह जानकर आपको खुशी होगी की 70वां मिस यूनिवर्स इस साल 12 दिसंबर को इजरायल मैं आयोजित किया गया, जिसका ताज भारत के नाम रहा।

इस कॉम्पिटिशन के प्रीलिमिनरी पार्ट का 75 से ज्यादा हसीनाएं और टैलेंटेड महिलाएं प्रतिभागी रहीं। वहीं, टॉप 3 में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई और वहीं, अब भारत की हरनाज कौर संधू ने सबको पीछे छोड़ ये खिताब अपने नाम कर लिया है। इस बार मिस यूनिवर्स 2021 को उर्वशी रौतेला ने जज किया साथ ही दिया मिर्जा भी समारोह का हिस्सा बनीं।
पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू मॉडलिंग में अपना करियर बना रही हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी है। साथ ही चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन कर मास्टर्स की भी डिग्री लेने वाली हैं। महज 21 साल की उम्र में हरनाज ने मॉडलिंग के कई कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट किया और जीत हासिल की। इन सबके बावजूद भी उन्होंने पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई।
मिस यूनिवर्स बनने से पहले हरनाज संधू कई और खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। हरनाज ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब, वहीं साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का टाइटल जीत अपने परिवार और देश का सम्मान बढ़ाया है।
बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली हरनाज कौर संधू पढ़ाई और पेजेंट की तैयारी के साथ ही कई फिल्मों में भी देखी जा चुकी हैं। मिस यूनिवर्स ने ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!