अज्ञात कारणों से लगी आग में चार गाय जलकर मरी, महिला झुलसी

बलिया। दुबहड़ क्षेत्र के नगवां गांव में मंगलवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग में चार गाय जलकर मर गई‌। साथ ही एक महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई।
बता दें कि ग्राम पंचायत नगवां में अवधेश यादव के घर से निकली चिंगारी देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर ली। जिसमें अवधेश यादव की दो रिहायशी
झोपड़ी के अलावा एक मैजिक टेंपों व अनाज सहित घर में कई आवश्यक सामान जलकर राख हो गए। उधर भोला यादव की दो झोपड़ी तथा उसमें रखा चौकी, चारपाई, कपड़ा, बर्तन, अनाज आदि जल गया। जबकि भोला यादव तथा उसके बड़े भाई सिन्टू का तिलक मंगलवार के दिन शाम को होना तय है। बब्बन यादव की दो झोपड़ी के अलावा उनका भी दैनिक उपयोग का सारा सामान और साइकिल जल गया है।
बता दें कि रमाशंकर यादव के तीन झोपड़ी में दो गाय, चारपाई दैनिक उपयोग का सारा सामान जलकर राख हो गया। मनीष यादव की झोपड़ी में दो गाय, भूसा, अनाज आदि सामान जल गया है। अपनी गाय को बचाने के चक्कर में रामाशंकर की पत्नी शिवकुमारी देवी पूरी तरह झुलस गई। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां वह खतरे से बाहर बताई जा रही है। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। उधर सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दुबहड़ थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा ने अपने दलबल के साथ आग को बुझाने में काफी मदद की।
करीब आधे घंटे देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने भी आग बुझाने में मदद की। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि पिंटू जावेद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भुनेश्वर पासवान आदि ने लेखपाल को सूचित कर इन गरीब परिवारों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!