मुख्तार की पत्नी का शस्त्र लाने लखनऊ रवाना हुई गाजीपुर पुलिस

गाजीपुर। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्तार अंसारी गैंग पर लगातार शिकंजाकसते जा रहे हैं। मंगलवार को आईएस- 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था। अब शस्त्र एवं लाइसेंस को थाने में जमा कराने के लिए एसपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर गाजीपुर शहर कोतवाली की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई है।
पिछले एक साल से उत्तर प्रदेश में सं‌गठित गिरोह का संचालन कर बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाले एवं जरायम की दुनिया में आतंक के पर्याय बने अपराधियों की नकेल कसने को लेकर शासन की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है। इतना ही नहीं मुख्तार के करीबियों एवं जनपद में चल रहे आईएस -191 गैंग के सक्रिय सदस्यों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन की एक के बाद एक कार्रवाई जारी रहा है। मंगलवार को मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी का वर्ष 2012 में जारी पिस्टल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। साथ ही निलंबित शस्त्र लाइसेंस एवं शस्त्र को थाने में जमा कराने के लिए कोतवाली पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना कृ दी गई है। अब तक जिला प्रशासन ने आईएस- 191 मुख्तार अंसारी गैंग से संबंधित कुल 85 शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित किया है। साथ ही शस्त्रों को थाने में जमा कराया जा चुका है। इस संबंध में एसपी.ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। साथ ही लाइसेंस एवं शस्त्र जमा करने के लिए कोतवाली की एक टीम लखनऊ रवाना की गई है।

00000
अब तक की गई कार्रवाई एक नजर में..
0 मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य भीम सिंह एवं रिश्तेदार राहुल सिंह द्वारा अंधऊ एयरपोर्ट की सरकारी भू‌मि पर किए गए कब्जे को खाली कराते हुए करीब 36 करोड़ 50 लाख रुपये की सरकारी संपत्ति अवमुक्त कराई गई।

0 मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगियों- रिश्तेदारों की कंपनी विकास कंस्ट्रेक्शन फत्तेहउल्लाहपुर में अवैध रूप से कब्जा की गई दो करोड़ 80 रुपये की जमीन अवमुक्त कराई गई।

0 मे‌हरूद्दीन खां उर्फ नन्हें द्वारा अवैध रुप से मंगई नदी पर बनाए गए पुल को ध्वस्त कराते हुए कब्जाई गई दो मंडा जमीन एवं एक बोलेरो वाहन को सीज करते हुए 53 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई।

0 जिला प्रशासन की ओर से मुख्तार अंसारी गैंग एवं उसके सहयोगियों के विरूद्ध कार्रवाई कर 39 करोड़ 83 लाख रुपये की संपत्ति अवमुक्त कराई गई।

0 मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों, सहयोगियों, रिश्तेदारों के अब तक 85 शस्त्र निलंबित करके विभिन्न थानों के मालखानों में जमा कराया जा चुका है।

0 मुख्तार अंसारी गैंग के बेहद करीबी सदस्य नन्हें खां के खिलाफ राजस्व विभाग की ओर से नदी की सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध पुल निर्माण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस टीम ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!